Surya Shani Yog 2023: सूर्य-शनि मिलकर चमकाएंगे इन राशियों की किस्मत, 13 फरवरी के बाद का समय बेहद शुभ

Surya Shani Yog 2023: शनि देव नए साल में 17 जनवरी को कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके बाद 13 फरवरी को ग्रहों के राजा सूर्य भी कुंभ राशि में गोचर करेंगे. यानी कुंभ राशि में इन 2 ग्रहों का योग कुछ राशियों के लिए खास है.

Surya Shani Yog 2023: सूर्य-शनि मिलकर चमकाएंगे इन राशियों की किस्मत, 13 फरवरी के बाद का समय बेहद शुभ

Surya Shani Yog 2023: सूर्य-शनि योग से चमकेगी इन राशियों की किस्मत.

Surya Shani Yog 2023: नए साल में ग्रह-नक्षत्रों की चाल बेहद खास रहने वाली है. ज्योतिष शास्त्र के जानकार बता रहे हैं कि नए साल के पहले 3 महीने में कुछ राशियों को शुभ फल की प्राप्ति होगी. ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक नए साल में 17 जनवरी को न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि देव मकर राशि से निकलकर कुंभ में प्रवेश करेंगे. वहीं 13 फरवरी को ग्रहों के राजा सूर्य देव भी कुंभ राशि में गोचर करेंगे. ऐसे में यहां सूर्य-शनि का युति योग कुछ राशियों के लिए भाग्यवर्धक साबित होगा. आइए जानते हैं कि सूर्य-शनि मिलकर किन राशियों की किस्मत चमकाने वाले हैं. 

सूर्य-शनि का युति योग इन राशियों के लिए है शुभ

मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सूर्य देव इस राशि के 5वें भाव के स्वामी होते हैं. ऐले में मेष राशि के लिए सूर्य-शनि की युति शुभ रहेगी. जिससे आमदनी में बढ़ोतरी होगी. परिवार और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधारता आएगी. इसके अलाव इस योग के प्रभाव से रुके हुए कार्य पूरे होंगे.

Shani Dev: शनि देव 19 दिन बाद चमकाएंगे इन राशियों की किस्मत, जानें साल भर बनी रहेगी कृपा

धनु राशि- सूर्य देव धनु राशि के 9वें भाव से स्वामी होते हैं. इसके साथ ही शनि देव दूसरे और तीसरे भाव से स्वामी होते हैं. ऐसे में सूर्य-शनि की युति कुंडली के तीसरे भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में इन दोनों ग्रहों की युति का लाभ मिलेगा. पराक्रम में वृद्धि होगी और यात्रा से धन लाभ का योग बनेगा. इसके अलावा इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा.

कन्या राशि- इस राशि में सूर्य 12वें भाव और शनि देव छठे भाव के स्वामी होते हैं. इन दोनों ग्रहों की युति आपकी कुंडली के छठे भाव में होगी. सूर्य-शनि की यह युति कन्या राशि के जातकों के लिए विशेष शुभ साबित होगी. ऐसे में इस दौरान विदेश की यात्रा शुभ रहेगी और आर्थिक लाभ का भी योग बनेगा. नौकरी करने वालों को इस दौरान नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. 

Vastu Tips: जो कोई सुबह उठकर करते हैं ये काम, मां लक्ष्मी धन-दौलत से भर देती हैं घर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)