Surya Grahan 2022: जल्द लगने जा रहा है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन 5 राशि वालों को रहना होगा बेहद सतर्क!

Surya Grahan 2022: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण दिवाली से एक दिन पहले लग रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह सूर्य ग्रहण 5 राशियों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 25 mins
S

Surya Grahan 2022 Effect on Zodiac: इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण  25 अक्टूबर को लगने वाला है. इस सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2022) से ठीक एक दिन पहले यानी 24 अक्टूबर 2022 को दिवाली (Diwali 2022) का पर्व मनाया जाएगा. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में सूर्य ग्रहण का खास महत्व बताया गया है. कहा जाता है कि सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2022) का असर सभी राशियों पर पड़ता है. ऐसे में इस सूर्य ग्रहण का भी राशियों (Suurya Grahan Effect on Zodiac) पर खास असर पड़ेगा. ज्योतिष के अनुसार कुल 5 राशियों पर सूर्य ग्रहण का नकारात्मक असर पड़ सकता है. ऐसे में जानते हैं कि साल के आखिरी सूर्य ग्रहण पर किन-किन राशियों को सतर्क रहना होगा. 


 

तुला राशि

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण तुला राशि वालों के लिए खास नहीं माना जा रहा है. यह सूर्य ग्रहण इस राशि पर बेहद खास असर डालने वाला है. सूर्य ग्रहण के अशुभ प्रभाव से सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा. इसके साथ ही आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. अनावश्यक खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. बिजनेस में आंशिक नुकासान उठाना पड़ सकता है. नए बिजनेस को लेकर सतर्क रहना होगा. नौकरी में परिवर्तन हो सकता है. 

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों की मानें तो 25 अक्टूबर को लगने वाला सूर्य ग्रह मिथुन राशि के लिए अशुभ फल देने वाला हो सकता है. सूर्य ग्रहण के प्रभाव से बिजनेस में आर्थिक तरक्की प्रभावित हो सकता है. यात्रा के नुकसान हो सकता है. ऐसे में यात्रा करते वक्त बेहद सतर्क रहना होगा. नौकरी में परिवर्तन हो सकता है. परिवार में माता-पिता या भाई से विवाद हो सकता है. दांपत्य जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. 

Advertisement


 

वृश्चिक राशि

साल 2022 का अंतिम सूर्य ग्रहण राशि के लिए अशुभ साबित हो सकता है. दरअसल सूर्य ग्रहण के प्रभाव से रिश्तों में खटास आ सकता है. इसके साथ ही धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में आर्थिक नुकसान हो सकता है. पारिवारिक तनाव बढ़ सकता है. अनावश्यक विवाद बढ़ सकता है. विवादों में उलझने से बचना होगा.

Advertisement

Surya Gochar 2022: सूर्य के गोचर से इन 5 राशियों का बदलेगा भाग्य! 17 अक्टूबर से आएंगे अच्छे दिन

Advertisement

कन्या राशि

दिवाली के एक दिन बाद लगने वाला सूर्य ग्रहण हानिकारक साबित हो सकता है. सूर्य ग्रहण का प्रभाव इस राशि के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है. कार्यस्थल पर अधिकारियों से विवाद हो सकता है. नौकरी में आमदनी प्रभावित हो सकती है. माता-पिता की सेहत को लेकर चिंता बढ़ सकती है. यात्रा का योग बनेगा, लेकिन इस दौरान बेहद सतर्क रहना होगा. व्यापार में आर्थिक निर्णय लेने से पहले विचार करना अच्छा रहेगा. कोई अपना साथी आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है. ऐसे में इस सूर्य ग्रहण के सावधान रहना होगा. 

Advertisement


 

वृषभ राशि 

ज्योतिषीय गणना के अनुसार, सूर्य ग्रहण वृषभ राशि के लिए अशुभ साबित होगा. इस सूर्य ग्रहण के परिणामस्वरूप मानसिक परेशानी हो सकती है. इसके साथ ही इस सूर्य ग्रहण के प्रभाव से सेहत से जुड़ी परेशानी हो सकती है. बिजनेस में आर्थिक नुकसान हो सकता है. वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा माता-पिता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. यात्रा के दौरान विशेष सावधानी बरतनी होगी.

Lucky Zodiac Signs: 10 अक्टूबर तक का समय इन 5 राशियों के लिए वरदान, क्या आप भी हैं शामिल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

दशहरे को लेकर तैयार है मैसूर का अम्बा विलास महल, एक लाख बल्वों से जगमगा रहा है राजमहल

Featured Video Of The Day
No Vehicle Zone: बाजार में खो गई है आपकी सड़क? | Traffic Police | Traffic Alert | Traffic Jam
Topics mentioned in this article