विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

सूर्य और शुक्र के गोचर ने 500 सालों बाद बनाया 'नीचभंग राजयोग', इन तीन राशि वाले लोग हो जाएंगे मालामाल

राशियों के गोचर का प्रभाव बहुत महत्वपूर्ण होता है, इससे किसी भी राशि के जातक को लाभ या हानि होती है. ऐसे में हम आपको बताते हैं सूर्य और शुक्र के गोचर से किस तरीके का संयोग बना रहा है और ये किसके लिए फायदेमंद है.

Read Time: 13 mins
सूर्य और शुक्र के गोचर ने 500 सालों बाद बनाया 'नीचभंग राजयोग', इन तीन राशि वाले लोग हो जाएंगे मालामाल
आइए जानते हैं वो तीन राशियां कौन सी है जिसको इस नीचभंग राजयोग का फल मिलने वाला है.

Surya And Shukra Sanyog 2023: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) के अनुसार ग्रह समय-समय पर गोचर करते रहते हैं. ग्रहों के इन्हीं गोचर का असर राशि (Zodiac Signs)पर भी पड़ता है और इसके शुभ और अशुभ प्रभाव दोनों होते हैं. इस समय शुक्र (Shukra) कन्या राशि में नीच का है, तो वहीं सूर्य तुला राशि में नीच पर बैठा हैं, जिससे नीचभंग राजयोग (Neechbhang Rajyog) बन रहा है. ये राजयोग तीन राशि के जातकों के लिए बहुत फायदेमंद माना जा रहा है, इससे आकस्मिक धन लाभ और तरक्की के योग बन रहे हैं, आइए जानते हैं वो तीन राशियां कौन सी है जिसको इस नीचभंग राजयोग का फल मिलने वाला है. घर में चाहते हैं बरकत और लक्ष्मी माता की कृपा, तो तुलसी पर चढ़ाएं ये पांच शुभ चीजें, मिलेगी कामयाबी और घर आएगी सुख समृद्धि

Advertisement

मकर राशि - मकर राशि के जातकों के लिए सूर्य और शुक्र का नीचभंग राजयोग बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. मकर राशि के जातकों के लिए ये बहुत शुभ होगा, क्योंकि शुक्र आपकी राशि में नवम भाव में, तो सूर्य दशम भाव में घूम रहे हैं. इसलिए आपकी किस्मत का ताला खुल सकता है, कारोबार में तरक्की मिल सकती है, आपकी इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है, वहीं घर में कोई नई गाड़ी आ सकती है या आप कोई नई जमीन या घर खरीद सकते हैं. मकर राशि के जातकों के लिए इस समय देश-विदेश की यात्रा करने का योग भी बन रहा है.

कन्या राशि - कन्या राशि के जातकों के लिए भी नीचभंग राजयोग बहुत अनुकूल माना जा रहा है, क्योंकि शुक्र इस राशि में लग्न भाव में तो वहीं सूर्य धन भाव पर भ्रमण कर रहा है. इसलिए ये समय बहुत उत्तम माना जा रहा है. ज्योतिषों के अनुसार कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय आत्मविश्वास में वृद्धि करने वाला होगा. समय-समय पर आकस्मिक धन लाभ होगा, बस आपको अपने बुजुर्गों और गुरुओं का आशीर्वाद लेना है. भाग्य खुलने के साथ ही आपके अधूरे काम भी पूरे हो जाएंगे और कहीं से अटका हुआ पैसा भी आपको मिल सकता है.

Advertisement

कर्क राशि - कर्क राशि के जातकों के लिए भी सूर्य और शुक्र का नीचभंग राजयोग बहुत फलदायी माना जा रहा है, क्योंकि शुक्र आपकी राशि में तीसरे भाव में तो वहीं सूर्य चतुर्थ भाव में घूम रहे हैं. इसलिए इस समय आपके व्यक्तित्व में साहस और पराक्रम झलकेगा. अगर आपका बिजनेस विदेश से जुड़ा हुआ है, तो अच्छा लाभ आपको मिल सकता है. प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने के लिए ये  समय अति उत्तम माना जा रहा है. कन्या राशि के जातकों के लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि के आसार नजर आ रहे हैं. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा और जॉब करने वाले लोगों को वर्कप्लेस में कोई नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Narada Jayanti Wishes: नारद जयंती पर प्रियजनों को भेजना न भूलें ये संदेश, यहां देखिए कुछ शानदार मैसेजेस
सूर्य और शुक्र के गोचर ने 500 सालों बाद बनाया 'नीचभंग राजयोग', इन तीन राशि वाले लोग हो जाएंगे मालामाल
Somwati Amavasya 2024: अप्रैल में किस दिन पड़ रही है सोमवती अमावस्या, जानिए स्नान-दान का मुहूर्त 
Next Article
Somwati Amavasya 2024: अप्रैल में किस दिन पड़ रही है सोमवती अमावस्या, जानिए स्नान-दान का मुहूर्त 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;