सूर्य और शुक्र की युति से बनने वाला है शुक्रादित्य योग, जानिए किन राशियों के लिए शुभ हो सकता है यह समय

सूर्य और शुक्र के एक राशि में होने से शुक्रादित्य योग बना है. 12 जून तक रहने वाले इस अद्भुत योग का कुछ राशियों पर बहुत अचछा प्रभाव पड़ने वाला है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
जानिए शुक्रादित्य योग का प्रभाव कैसा होगा.

Shukra Aditya Yoga: सभी ग्रह समय-समय पर एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते रहते हैं. इससे योग का निर्माण होता है. ग्रहों के गोचर का सभी राशियों के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. ग्रहों के राजा कहलाने वाले सूर्य और प्रेम के कारक शुक्र ग्रह के एक ही राशि में गोचर (Rashi Gochar) करने से अद्भुत शुक्रादित्य योग का निर्माण हो गया है. ग्रहों के राजा कहलाने वाले सूर्य और प्रेम के कारक ग्रह शुक्र के एक ही राशि में विराजमान होने से यह खास योग बना है. सूर्य 14 मई को वृषभ राशि में  गोचर कर चुके हैं और शुक्र 19 मई को वृषभ राशि में पहुंच चुके हैं. यह युति 12 जून तक बनी रहने वाली है. यह अद्भुत योग लंबे समय के बाद बना है और कुछ राशियों (Zodiac Signs) पर बहुत अच्छा प्रभाव  डालने वाला है. जानिए किन राशियों के लिए शुभ साबित होगा यह योग.

Advertisement

Jyeshtha Amavasya 2024: इस दिन मनाई जाएंगी ज्येष्ठ अमावस्या, जानें तारीख और शुभ मुहूर्त

किन राशियों के लिए अच्छा साबित होगा शुक्रादित्य योग

वृषभ राशि - शुक्रादित्य योग वृषभ राशि में बनने के कारण इस राशि के लिए बहुत शुभ प्रभाव वाला है. वृषभ राशि (Taurus) के जातकों की जीवन के हर क्षेत्र में तारीफ होने वाली है. उनके काम को सराहना मिलेगी. ऐसे जातक जो जॉब करते हैं उन्हें प्रमोशन मिल सकता है. मनोबल ऊंचा रहने के कारण हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. पारिवारिक जीवन भी बेहतर होगा.

मिथुन राशि - शुक्रादित्य योग से मिथुन राशि के जातकों को लाभ मिलने वाला है. इस राशि के जातकों को नौकरी या व्यवसाय के क्षेत्र में मुनाफा होगा. व्यवसाय बढ़ाने के लिए देश के वीर जा सकते हैं. नौकरी करने वालों को काम के सिलसिले में विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है. किसी खास व्यक्ति से मुलाकात या प्रेम संबंध बेहतर हो सकते हैं.

Advertisement

सिंह राशि - शुक्रादित्य योग सिंह राशि (Leo) वालों के लिए भी शुभ है. इस समय वेतन में वृद्धि की खबर मिल सकती है. काम करने वालों को काम के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे. जीवन का कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं जो जीवन पर गहरा प्रभाव डालने वाला साबित होगा. इसके साथ ही अविवाहित जातकों के लिए विवाह के योग भी बन रहे हैं.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
Rohit Sharma, Virat Kohli और Ravindra Jadeja के T20 से संन्यास के बाद उठ रहे सवाल?
Topics mentioned in this article