Shani Dev: शनिदेव 18 अगस्त तक इन राशियों पर बरसाएंगे कृपा, जहां हाथ डालेंगे वहीं मिलेगी सक्सेस

Shani gochar positive effect : राशि के साथ साथ शनि नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं और इसका भी जातकों के जीवन पर असर होता है. इस साल अगस्त माह में शनि नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं और जानिए इसका लाभ किन किन राशियों को मिलने वाला है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Shani transit 2024 : शनि गोचर होगा आपके लिए लाभदायक.

Saturn Transit Effect: शनिदेव को ज्योतिष शास्त्र में न्याय का देवता कहा गया है. जातक के कर्मों के लिहाज से शनिदेव उसे फल देते हैं. कहा जाता है कि शनिदेव की कृपा हो जाए तो रंक भी राजा बन जाता है और अगर शनिदेव की दृष्टि टेढ़ी हो जाए तो जीवन में परेशानियां और संकट आ जाते हैं. दूसरे ग्रहों की तरह शनि (shani)भी समय समय पर राशि परिवर्तन करते हैं जिसका राशियों पर असर पड़ता है. राशि के साथ साथ शनि नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं और इसका भी जातकों के जीवन पर असर होता है. इस साल अगस्त माह में शनि नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं और जानिए इसका लाभ किन किन राशियों को मिलने वाला है.

Advertisement
कब है निर्जला एकादशी, जानिए ज्येषठ माह में आने वाली सबसे कठिन एकादशी व्रत की तिथि और मुहूर्त
इन तीन राशियों के लिए लाभदायक रहेगा शनि का नक्षत्र परिवर्तन  


आपको बता दें कि शनि इस वक्त अपनी मूल राशि यानी कुंभ राशि में बैठे हैं. पिछले माह 6 अप्रैल को दोपहर के समय शनि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में चले गए थे और अक्टूबर तक इसी नक्षत्र में विराजमान रहेंगे. हालांकि शनि इसी नक्षत्र में अपने चरण बदलते रहेंगे. 12 मई को शनि इसी नक्षत्र के दूसरे पद में चले गए थे और 18 अगस्त तक इसी चरण में रहेंगे. ऐसे में कुछ राशियों पर इसका अच्छा असर होगा और कुछ राशियों को इस दौरान शनि के प्रकोप का सामना करना पड़ेगा.

मेष राशि


मेष राशि के लिए शनि का नक्षत्र परिवर्तन खास फायदा लेकर आ रहा है. इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ के संकेत मिल रहे हैं. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा और समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. कहीं पैसा अटका है तो वो आपको मिल सकता है. बिजनेस में लाभ होगा और नौकरी करने वालों को भी फायदा होगा. घर के साथ साथ गाड़ी खरीदने के भी योग बन रहे हैं. दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी और संतान की तरफ से अच्छी खबर मिलेगी.

Advertisement



कन्या राशि
शनि का पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में विराजमान होना कन्या राशि के लिए भी लाभकारी साबित होने जा रहा है.  पुराना निवेश फायदा करेगा. कोर्ट कचहरी के लंबे चले आ रहे मामलों में जीत के योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन का आगमन होगा. कुछ अच्छे कामकाज के लिए सफर के योग बन रहे हैं और इसका भी आपको लाभ ही होगा. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि का ये परिवर्तन काफी सुखदायक होने वाला है. आय में इजाफा होगा, लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे. शरीर और मानसिक रूप से बेहतर फील करेंगे. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी और बिजनेस में भी फायदे के योग बन रहे हैं. हालांकि आपके साथी अड़ंगे डालेंगे इसलिए सावधानी से काम करने की जरूरत है. परिवार में सुख और शांति का माहौल बनेगा और कुल मिलाकर ये समय आपके लिए अच्छी खबर लेकर आएगा.

Advertisement

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
NDTV की मुहीम का असर,सालों से रुकी परीक्षाएं होंगी आयोजित
Topics mentioned in this article