Shani Dev: शनि देव कुंभ राशि में बनाने जा रहे हैं 'शश राजयोग', जानें किन राशियों को होगा धन लाभ!

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव जल्द ही कुंभ राशि में शश नामक राजयोग का निर्माण करने जा रहा हैं. शश राजयोग कुछ राशियों के लिए खास रहने वाला है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Shani Dev: शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव के राशि परिवर्तन को खास महत्व दिया गया है. माना जाता है कि शनि देव रोजगार और बिजने के कारक ग्रह हैं. शनि के शुभ प्रभाव से ही नौकरी व्यापार में तरक्की और सफलता मिलती है. ज्योतिष के मुताबिक शनि देव आगामी 17 जनवरी 2023 को अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं. जिस वजह से शश नामक राजयोग बनेगा. शश राजयोग का असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. वहीं शनि के इस शश राजयोग के प्रभाव से कुछ राशियों को विशेष लाभ हो सकता है. आइए जानते हैं कि शश योग किन राशियों के लिए भाग्यशाली साबित होने वाला है. 

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शश नामक राजयोग मेष राशि के लिए शुभ है. इस योग के शुभ प्रभाव से बिजनेस और नौकरी में तरक्की मिल सकती है. इसके साथ ही दैनिक आय में इजाफा हो सकता है. इसके अलावा संपत्ति और वाहन खीरदने का सपना साकार हो सकता है. जो लोग प्रॉपर्टी का काम करते हैं, उनके लिए यह योग अत्यंत शुभकारक साबित होगा. इस शुभ योग के प्रभाव से अच्छा खासा धन लाभ भी हो सकता है.

Vivah Panchami: विवाह पंचमी के दिन क्यों नहीं होती है शादी, जानिए खास वजह

कन्या राशि

शश नामक राजयोग कन्या राशि के लिए शुभ साबित होने वाला है. इस वक्त शनि देव कन्या राशि की कुंडली में छठे भाव में विराजमान हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस भाव में शनि देव मजबूत स्थिति में होते हैं. ऐसे में शनि के इस योग से साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. इसके अलावा शत्रुओं पर विजह हासिल कर सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के विवादों का निपटारा हो सकता है. जिससे मन शांत और खुश रहेगा. 

Advertisement

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए शश राजयोग अत्यंत लाभकारी साबित होने जा रहा है. दरअसल शनि देव इस राशि की कुंडली के लग्न भाव में गोचर करेंगे. जिसके परिणामस्वरूप सेहत में सुधार और आर्थिक स्थिति में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा. इसके साथ ही किसी पुराने जमीनी विवाद से भी छुटकारा मिल सकता है. इस दौरान जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. बिजनेस में पार्टनरशिप के कार्यों से अतिरिक्त धन लाभ होगा. इस दौरान किए गए मेहनत का पूरा फल मिलेगा. संपत्ति में इजाफा हो सकता है.

Advertisement

Shukra Uday 2022: 50 दिन बाद शुक्र का हुआ उदय, सुख-समृद्धि के कारक ग्रह इन राशियों को पहुंचाएंगे लाभ

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला, 4 जवान शहीद
Topics mentioned in this article