Swapna shastra : सपने में इन चीजों को देखना नहीं होता है शुभ, उसके होते हैं ये बुरे परिणाम !

Dream science : इस लेख में सपनों के विज्ञान के बारे में ही बताने जा रहे हैं कि किन 4 चीजों को देखना अशुभ होता है और इसके क्या बुरे परिणाम होते हैं जीवन में, तो चलिए जानते हैं.  

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
ASTRO TIPS : सपने में बिल्ली देखना और बंद नाला देखना एक अशुभ संकेत होता है.

Swapna shastra : सपने तो सभी देखते हैं अच्छा और बुरा दोनों ही. लेकिन कुछ सपने (dream) इतने भयावह होते हैं कि वो दिमाग से निकलते ही नहीं. ऐसे में आपको हम इस लेख में सपनों के विज्ञान (dream science) के बारे में ही बताने जा रहे हैं कि किन 4 चीजों को देखना अशुभ होता है और इसके क्या बुरे परिणाम (Bad dreams) होते हैं जीवन में, तो चलिए जानते हैं.  

सपनों का क्या होता है मतलब

कैंची- अगर आप सपने में कैंची देखते हैं तो यह एक अशुभ संकेत होता है. इसका अर्थ होता है कि दांपत्य जीवन में परेशानी आने वाली है. जीवसाथी के साथ वाद-विवाद बढ़ने वाला है. ऐसे सपने देखने पर व्यक्ति को सोच समझकर बातचीत करनी चाहिए,

ऊंचाई- अगर आप सपने में ऊंचाई को देखते हैं तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है. इसका अर्थ है कि आपकी सेहत खराब होने वाली है. आपको पैसे से संबंधित नुकसान होने वाला है. आप निवेश से बचिए. 

पेड़ काटना- अगर आप सपने में पेड़ को काटते हुए देखते हैं तो इसका मतलब आपको धन का नुकसान हो सकता है. किसी बड़े बुजुर्ग की सेहत खराब हो सकती है या फिर जरूरी काम रुक सकता है.

बिल्ली देखना- सपने में बिल्ली देखना और बंद नाला देखना एक अशुभ संकेत होता है. इसका मतलब आपको करियर में और कारोबार में चुनौती का सामना करना पड़ेगा. आपको वाणी पर संयम रखने की जरूरत है. वहीं, सपने में घोड़े को गिरता हुआ देखना भी अच्छा संकेत नहीं होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


 

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: AI Innovation पर गहन चर्चा, क्या आने वाले Future में Artificial Intelligence का स्केल बढ़ेगा, जानिए
Topics mentioned in this article