Ram Mandir Inauguration: मेहमानों के लिए बना अयोध्या का गेस्ट हाउस किसी पांच सितारा होटल से नहीं है कम, मिलेंगी ये सुविधाएं 

Ayodhya Ram Temple: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा तक मेहमानों के रुकने के लिए सरयू के तट पर गेस्ट हाउस का प्रबंध किया गया है. इस गेस्ट हाउस में एक से बढ़कर एक सुविधाएं उपलब्ध हैं. 

Ram Mandir Inauguration: मेहमानों के लिए बना अयोध्या का गेस्ट हाउस किसी पांच सितारा होटल से नहीं है कम, मिलेंगी ये सुविधाएं 

Ayodhya Guest House: अयोध्या में 22 जनवरी तक आमंत्रित मेहमानों के लिए अस्थायी गेस्ट हाउस बनाया गया है. 

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी के दिन होने वाली है. इस प्राण प्रतिष्ठा के लिए भारत के अलग-अलग कोनों से खास मेहमानों को बुलवाया गया है. प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के लिए 8,000 आमंत्रित मेहमान और 2,000 राजकीय मेहमान अयोध्या पहुंचेंगे. प्रशासन ने अयोध्या (Ayodhya) में 30,000 लोगों को ठहरने का इंतजाम किया है. 2,000 लोगों को ठहराने के लिए सरयू के तट पर पांच सितारा गेस्ट हाउस (Guest House) बनाया गया है. इस निशादराज गुह गेस्टहाउस को कैसे तैयार किया गया है और यहां क्या-क्या इंतजाम हैं, जानिए यहां. 

Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले जारी की गईं राम मंदिर गर्भग्रह की तस्वीरें, देखें यहां 

अयोध्या के गेस्ट हाउस में उपलब्ध सुविधाएं 

राम मंदिर (Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश के कोनों-कोनों से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस मौके पर विआईपी और वीवीआईपी गेस्ट भी अयोध्या आ रहे हैं जिन्हें रुकवाने के लिए सरयु नदी के तट पर फाइव स्टार होटल की सुविधाओं वाले गेस्ट हाउस को बनाया गया है. इस गेस्ट हाउस का नाम निशादराज गुह अतिथिगृह है. 

खाने के लिए यहां सीता रसोई बनाई गई है. इसके अलावा, इस अस्थाई गेस्ट हाउस को धार्मिक और पंरपंरागत तरह से सुसज्जित किया गया है. प्रशासन ने यहां 30,000 लोगों के रुकने का बंदोबस्त किया है. यह पूरा गेस्ट हाउस टेंट सिटी की तरह दिखाई पड़ता है. 

वीवीआईपी मेहमानों के रुकने के लिए जो कमरे बने हैं उनमें गद्दे वाले अच्छे बैड, कुर्सियां, सोफे, अस्थाई बाथरूम और अन्य सुविधाएं हैं. 

110 के करीब अयोध्या में नए पांच सितारा और सात सितारा होटल बनाने का भी प्रबंध है जिसका काम चल रहा है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Ram Mandir Inauguration: Ayodhya के Guest House में पांच सितारा Hotel जैसी सुविधाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com