अच्छा वर चाहिए तो भगवान शिव की ऐसे करें पूजा, मनोकामना होगी पूरी

Lord Shiva puja : अगर आप अच्छे वर की तलाश कर रहे हैं तो मासिक शिवरात्रि पर कुछ खास ज्योतिषीय उपाय करने पर फायदा मिलेगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
माघ महीने के बुध प्रदोष व्रत में सुबह के समय एक मुट्ठी साबुत अक्षत शिवलिंग पर अर्पित करें.

Shiv puja : अगर आप भी सुयोग्य और अच्छे वर की तलाश कर रहे हैं तो सात और आठ फरवरी को बुध प्रदोष व्रत के दौरान कुछ ज्योतिषीय उपाय आपकी मदद करेंगे. जी हां 7 फरवरी को माघ माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है और इस दिन भोलेनाथ की पूजा के साथ साथ प्रदोष व्रत भी रखा जाता है. सदियों से अच्छे वर की कामना में कन्याएं भोलेनाथ की पूजा करती आ रही हैं. इसी लिहाज से इस बार का प्रदोष व्रत सुयोग्य वर के लिए उपाय करने के लिए बेहतर है. जिन लोगों की शादी तय होने में बाधा आ रही है या फिर सगाई तक बात पहुंचने के बाद टूट जाती है, ऐसे लोगों को प्रदोष व्रत के दौरान भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए और कुछ खास उपाय करने चाहिए. इनकी बदौलत शादी के योग बनेंगे और जल्द ही विवाह होगा.

माघ माह की त्रयोदशी पर करें उपाय, जल्द होगा विवाह (remedies for magh Trayodashi)

  • आपको बता दें कि माघ माह की त्रयोदशी भगवान शिव को बहुत प्रिय है. इस दिन प्रदोष काल यानी संध्या काल में भगवान शिव प्रसन्न होकर कैलाश पर्वत पर नृत्य करते हैं. इस दिन मासिक शिवरात्रि का व्रत भी रखा जाता है और रात में भोलेनाथ की पूजा की जाती है. अगर आपकी शादी में दिक्कत आ रही है तो आपको निशिता काल में भोलेनाथ की विधिवत पूजा करनी चाहिए. आपको बता दें कि इसी दिन भगवान शिव और मां पार्वती का गठबंधन हुआ था. इसलिए ये दिन विवाह के लिए और विवाह के प्रयासों के लिए उत्तम कहा जाता है.
  • माघ महीने के बुध प्रदोष व्रत में सुबह के समय एक मुट्ठी साबुत अक्षत शिवलिंग पर अर्पित करें. इसके साथ ही दिन में जरूरतमंदों को भी चावल दान करें. ऐसा करने पर मनचाहे वर की मुराद पूरी  होती है.
  • मासिक शिवरात्रि यानी बुध प्रदोष व्रत के दिन भगवान शिव और मां पार्वती के साथ रुद्राक्ष की भी पूजा करें. ऐसा करने पर दांपत्य जीवन में सुख आता है और पारिवारिक जीवन सुखमय होता है.
  • प्रदोष व्रत के दिन स्नान आदि से निवृत्त होकर भगवान शिव के आगे देसी घी का दीपक जलाएं. दीपक जलाकर भगवान शिव जी के इस मंत्र का जाप करें-  "ऊँ शं शं शिवाय शं शं कुरु कुरु ऊँ". इस उपाय से आपके छिपे हुए शत्रुओं की हार होगी और जीवन में भय दूर होंगे.
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस में 'भोले बाबा' पर FIR नहीं, मुख्य आरोपी पर एक लाख का इनाम
Topics mentioned in this article