एस्ट्रो एक्सपर्ट Jai Madaan ने बताए मनी प्लांट से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स, इस तरह घर में आ सकती है खुशहाली

Money Plant Vastu Tips: वास्तु के अनुसार इस पौधे को रखने के तरीके में थोड़ा परिवर्तन लाकर सुख समृद्धि पाई जा सकती है. आइए जानते हैं कैसे और कहां रखने से मनी प्लांट के क्या-क्या फायदे हो सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Money Plant For House: सही जगह और सही तरीके से रखा गया मनी प्लांट सुख और सौभाग्य में वृद्धि कर सकता है.

Vastu Tips: मनी प्लांट एक खूबसूरत पौधा होता है जो न सिर्फ घर की साज-सज्जा के काम आता है बल्कि वास्तु से संबंधित कई फायदे देता है. सही जगह और सही तरीके से रखा गया मनी प्लांट (Money Plant) सुख और सौभाग्य में वृद्धि कर सकता है. एस्ट्रो एक्सपर्ट जय मदान (Jai Madaan) ने इंस्टाग्राम पर घर में मनी प्लांट को रखने के बारे में पोस्ट शेयर किया है. उनके अनुसार कमाल के इस पौधे को रखने के तरीके में थोड़ा परिवर्तन लाकर सुख समृद्धि पाई जा सकती है. आइए जानते हैं कैसे और कहां रखने से मनी प्लांट के क्या-क्या फायदे हो सकते हैं.

घर में इस तरह लगा सकते हैं मनी प्लांट 

ऊपर की ओर रखें बेल की ग्रोथ

मनी प्लांट की बेल अक्सर नीचे की ओर बढ़ने लगती है. इस पौधे का सही फायदा तभी होता है जब ये ऊपर की ओर बढ़ती हैं. मनी प्लांट को रस्सी या ट्रेल की मदद से ऊपर की ओर चढ़ाना चाहिए. ऊपर चढ़ती मनी प्लांट की बेल शुभ फल देने वाली होती है.

Advertisement
पानी में डालकर रखें

मनी प्लांट को पानी में डालकर ब्लू रंग की बॉटल या ट्रांसपेरेंट वास में उत्तर की दिशा में रखने और इसमें चांदी का सिक्का डाल देने पर फाइनेंशियल ग्रोथ की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. वहीं, अगर मनी प्लांट को पानी में डालकर ग्रीन बॉटल या ग्रीन वास में पूर्व की दिशा में रखा जाए तो सोशल रिलेशन बेहतर होने लगते हैं. पानी में रखे मनी प्लांट को घर में मंदिर में रखने से सेहत संबंधी परेशानियां दूर होने लगती हैं. समय-समय पर पानी को बदलते रहना चाहिए.

Advertisement
मिट्टी में लगाने से फायदे

मनी प्लांट को मिट्‌टी के पॉट में लगाकर दक्षिण-पूर्व दिशा में रखने और पॉट में तांबे का सिक्का डाल देने से रुपए पैसे की किल्लत दूर हो जाती है. वहीं, अगर मनी प्लांट को लाल रंग के वास में मिट्‌टी लगाकर दक्षिण दिशा (South Direction) में रखा जाए तो फेम और प्रोग्रेस की राहें खुलने लगती हैं.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Jagannath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान Puri में Stampede जैसे हालात, एक शख्स की मौत, दर्जनों घायल
Topics mentioned in this article