बहुत शुभ है सपने में शिवलिंग के दर्शन, जानिए क्या है ऐसे सपने का महत्व और जीवन पर क्या पड़ता है प्रभाव

अगर किसी को सपने में शिवलिंग के दर्शन हो रहे हैं तो इसे बहुत शुभ माना जाता है. यह भगवान शिव की कृपा का संकेत हो सकता है. यहां जानिए क्या है सपने में शिवलिंग दिखने का अर्थ.

Advertisement
Read Time: 3 mins
जानिए सपने में शिवलिंग देखना क्यों माना जाता है शुभ.

Lord Shiva: सपने में आने वाली चीजों का हमारे जीवन से गहरा संबंध होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों और उनके संकेत पर विस्तार से बताया गया है. माना जाता है कि सपनों में दिखाई देने वाली चीजों में हमारे वर्तमान और भविष्य के संकेत छिपे होते हैं. कुछ सपने जहां शुभ फलों की ओर संकेत करते हैं वहीं कुछ भविष्य में होने वाली चीजों के प्रति आगाह होने का संकेत देते हैं. अगर किसी को सपने में शिवलिंग (Shivling) के दर्शन हो रहे हैं तो इसे बहुत शुभ माना जाता है. यह भगवान शिव की कृपा का संकेत माना जाता है. इससे पता चलता है जीवन में आने वाला समय अच्छा होने वाला है. आइए जानते हैं सपने में शिवलिंग के दर्शन होना और किन बातों का संकेत होता है. 

Advertisement

इन राशियों के लिए बेहद अच्छा साबित हो सकता है जून का महीना, जीवन में आ सकती है खुशहाली

सपने में शिवलिंग देखने का अर्थ

प्राप्त होने वाली है भगवान शंकर की कृपा - सपने में बार-बार शिवलिंग के दर्शन होना इस बात का संकेत माना जाता है कि आप पर भगवान शिव की कृपा होने वाली है. सपने में शिवलिंग के दर्शन से प्रभु आपको आपके जीवन में आने वाले बेहतर समय का संकेत दे रहे हैं. यह धन की प्राप्ति का भी संकेत माना जाता है.

Advertisement

भाग्योदय का संकेत - अगर सपने में आपको शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ा दिखाई दिया है तो इसे भाग्योदय का संकेत माना जाता है. बेलपत्र चढ़े शिवलिंग को सपने में देखना बहुत शुभ प्रभाव वाला माना जाता है.

Advertisement

जरूर करें पूजा - सपने में शिवलिंग दिखाई देने पर सुबह उठने के बाद जरूर मंदिर जाकर शिवलिंग के दर्शन करना चाहिए और भगवान शिव (Lord Shiva) और माता पार्वती की पूजा कर उनका आभार व्यक्त करना चाहिए.

Advertisement

सफेद शिवलिंग के दर्शन - अगर सपने में सफेद शिवलिंग के दर्शन होते हैं तो यह संकेत माना जाता है कि आपके घर से बीमारियां दूर होने वाली हैं और ऐसा माना जाता है कि आपकी कोई पुरानी अधूरी मनोकामना पूरी होने वाली है.

Advertisement

परेशानियां होंगी दूर - सपने में शिवलिंग के दर्शन इस बात का संकेत माने जाते हैं कि आप पर भगवान शिव की कृपा होने वाली है और सभी तरह की परेशानियां और समस्याओं का अंत होने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
Israel Attack Lebanon: लेबनान से लगातार इज़रायल पर चल रहे Missile और Rocket, क्या इजरायल करेगा हमला?
Topics mentioned in this article