अप्रैल की शुरूआत में ही बन रहा है लक्ष्मी नारायण योग, इन 4 राशियों को मिलेगा मान-सम्मान और पैसा

आपको बता दें कि ज्योतिष में शुक्र और बुध सबसे विशिष्ट ग्रह हैं. अप्रैल में ये दोनों ग्रह (planet transit) मिलकर लक्ष्मी नारायण योग बनाने जा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
वृश्चिक राशि के पंचम भाव में लक्ष्मी नारायण का मिलन होने जा रहा है.

Lakshmi Narayan Yoga 2024 : नवग्रहों और उनके राशि परिवर्तन को ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व है. सभी ग्रह समय-समय पर राशि बदलते रहते हैं. जिसका असर सभी राशियों पर पड़ता है. ग्रह गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ रहता है तो कुछ के लिए अशुभ. आपको बता दें कि ज्योतिष में शुक्र और बुध सबसे विशिष्ट ग्रह हैं. अप्रैल में ये दोनों ग्रह (planet transit) मिलकर लक्ष्मी नारायण योग बनाने जा रहे हैं. इससे कुछ राशियों को शुभ फल मिलेगा, आइये जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां.

लक्ष्मी नारायण योग का किन राशियों पर होगा असर

1- वृश्चिक राशि के जातकों को लक्ष्मी नारायण योग से बहुत लाभ होगा. वृश्चिक राशि के पंचम भाव में लक्ष्मी नारायण का मिलन होने जा रहा है. संतान के माध्यम से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. बच्चों को अच्छी नौकरी मिलेगी. परिवार में मांगलिक कार्य होंगे.

2- धनु राशि वालों के लिए धनु लक्ष्मी नारायण मिलन शुभ रहेगा. धनु राशि के चतुर्थ भाव में लक्ष्मी नारायण का योग बन रहा है. नया घर, वाहन, संपत्ति और सोने के आभूषण खरीदना संभव है. लंबे समय से मन में रखी कोई इच्छा पूरी होगी. कलात्मक प्रतियोगिताओं में बड़ी सफलता मिल सकती है. इससे आपको समाज में मान-सम्मान मिलेगा.

होली पर लगा चंद्र ग्रहण इन राशियों के लिए है अशुभ, पूरे माह रहेगा असर, हो सकती हैं परेशानियां

3- लक्ष्मी नारायण योग से मकर राशि वालों के लिए आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. यह योग से इस राशि में धन के भाव में बन रहा है, ऐसे में भाग्य पूरा साथ देगा आपका. करियर में भी इस राशि को सफलता मिलेगी, उच्च शिक्षा की इच्छा रखने वालों के लिए समय अच्छा है. इससे धन धान्य में वृद्धि होगी. 

4- कर्क राशि वालों के लिए भी यह समय बहुत शुभ होगा. राजनीति में सक्रिय लोगों को जनता का साथ मिलेगा. वहीं, परिवार का भी सहयोग मिलेगा. विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है. निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय अच्छा है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: उम्मीद से ज्यादा लोगों की उमड़ी भीड़, मौके पर थे सिर्फ 40 पुलिसकर्मी