Greh list 2023 : यहां जानिए किस ग्रह के कमजोर होने से कौन सी बीमारी होती है, ये रही लिस्ट

Planet disease 2023 : आज हम आपको बताएंगे कौन से ग्रह से कौन सी बीमारी होती है. तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बृहस्पति ग्रह के कमजोर होने से फेफड़े की बीमारियां भी होती हैं. इससे पेट और गैस की भी समस्या बहुत होने लगती है.

Greh list 2023 : ग्रहों का हमारे जीवन में विशेष महत्व होता है. इनकी गति में जरा भी बदलाव होता है तो इसका सीधा असर हमारी सेहत पर पड़ता है. बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि हर ग्रह से जुड़ी एक बीमारी होती है. जिसकी कुंडली में जो ग्रह कमजोर होता है उस अनुसार उसको परेशानियां होती हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कौन से ग्रह से कौन सी बीमारी होती है. तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

किस ग्रह से कौन सी बीमारी होती है

- सूर्यदेव जिनके बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है. ऐसे में अगर कुंडली में सूर्य कमजोर है तो धड़कन, रक्तचाप, मुंह में थूक जमा होने, शारीरिक कमजोरी जैसी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

- बृहस्पति ग्रह के कमजोर होने से फेफड़े की बीमारियां भी होती हैं. इससे पेट और गैस की भी समस्या बहुत होने लगती है. वहीं, चंद्रमा के कमजोर होने से आंख और दिल की बीमारियां होती हैं.

- मंगल ग्रह के कमजोर होने से खून और पेट संबंधी बीमारी, पित्त, जिगर और फोड़े निकल जाते हैं जबकि शुक्र के कमजोर होने से त्वचा संबंधित परेशानियां होती हैं.

- बुध के कमजोर होने से चेचक, दांत और जीभ से संबंधित रोग होते हैं. वहीं, शनि के कमजोर होने से खांसी की बीमारी और नेत्र रोग होता है.

- राहु के कमजोर होने से बुखार, दिमाग की खराबी और अचानक कोई दुर्घटना होने का खतरा मंडराता रहता है. केतु के कमजोर होने से जोड़ों का दर्द, शुगर, कान के रोग, रीढ़ संबंधी बीमारी का खतरा बना रहता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
NDTV की खबर का असर: Bhopal में DJ की आवाज से बच्चे की मौत, मानवाधिकार आयोग ने लिया एक्शन
Topics mentioned in this article