Happy New Year 2023 : मेहमानों के आते ही लग जाती है नजर, एक्सपर्ट Jai Madan से जानिए नए साल पर नेगेटिविटी को दूर करने के आसान उपाय

New Year 2023 : अकसर घर वापसी के बाद या दावत खत्म होने के बाद आपकी तबीयत खराब हो जाती है. पुराने समय में इसे नजर लगना कहा जाता था. एक्सपर्ट जय मदान के अनुसार ये एक किस्म की नेगेटिविटी ही है. जिससे बचना बहुत आसान है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
New Year 2023 : आपको बस कुछ वास्तु टिप्स फॉलो करने हैं और नजर लगने जैसी नेगेटिव एनर्जी से आप हमेशा बचे रहेंगे.

New Year 2023 : नए साल का मौका है. यकीनन जश्न की तैयारियां तकरीबन हर घर में जोरों पर होंगी. कुछ मेहमान आपके घर आने वाले होंगे या आप किसी के घर इस खास पल के स्वागत के लिए पहुंचने वाले होंगे. दोनों ही सूरतों में आप खुद को सजाने संवारने की पूरी प्लानिंग भी अब तक कर ही चुके होंगे. कुछ लोगों को अक्सर ये शिकायत भी होती है कि वो जब भी सज संवर कर निकलते हैं तो उन्हें कुछ निगेटिव वाइब्स का एहसास होता है. घर वापसी के बाद या दावत खत्म होने के बाद उनकी तबीयत भी खराब हो जाती है. पुराने दौर में इसे नजर लगना कहा जाता था. वास्तु एक्सपर्ट जय मदान के अनुसार ये एक किस्म की नेगेटिविटी ही है. जिससे बचना बहुत आसान है. आपको बस कुछ वास्तु टिप्स फॉलो करने हैं और नजर लगने जैसी नेगेटिव एनर्जी से आप हमेशा बचे रहेंगे. फिर चाहें पार्टी आपके घर में हो या कहीं और सेलिब्रेशन हो.

नजर से बचाएगा ‘क्लीयर क्वॉर्टज'

लाइफ स्टाइल कोच और वास्तु एक्सपर्ट डॉ. जय मदान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो नजर से बचने के उपाय बता रही हैं. डॉ. मदान के बताए उपाय के अनुसार घर में मेहमान आने वाले हों और बुरी नजर लगने का डर हो तो क्लीयर क्वार्ट्ज को घर में रखा जाना चाहिए. लेकिन उसे रखने का तरीका सही होना चाहिए.

Advertisement

  • डॉ. मदान के मुताबिक क्लीयर क्वार्ट्ज में किसी भी किस्म की एनर्जी को एमप्लीफाई करने की ताकत होती है.
  •  नजर से बचने के लिए किसी भी पार्टी से पहले क्लीयर क्वार्ट्ज को एक बाउल में नमक के नीचे दबाकर रख दें. ताकि, वो किसी को नजर न आए.
  • इस तरह रखा गया क्लीयर क्वार्ट्ज आस पास जनरेट होने वाली निगेटिव एनर्जी को सोख लेगा. ऐसा करने से नजर लगने की संभावना कम होगी.
  • पार्टी के बाद नमक को वॉश बेसिन में ड्रेन कर दें और क्लीयर क्वार्ट्ज को धोकर वापस रख लें.

किसी पार्टी में जाने से पहले क्या करें?

आपको ये डर भी सताता है कि किसी पार्टी में जाने पर आपको नजर लग सकती है, तो डॉ. मदान ने उसका भी उपाय बताया है. ये उपाय भी क्लीयर क्वार्ट्ज से ही जुड़ा है. आपको डर है कि आप नजर का शिकार न हो जाएं, तो अपनी जेब में या कपड़े के किसी भी हिस्से में क्लीयर क्वार्ट्ज रख लें. ये ध्यान रखें कि क्लीयर क्वॉर्ट्स किसी को दिखाई न दे. आपके आसपास जितनी निगेटिव एनर्जी होगी क्लीयर क्वार्ट्ज उसे एब्जॉर्ब करता जाएगा. और, आपको उसके दुष्प्रभाव से बचाएगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़