PM मोदी और राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाशिवरत्रि पर देशवासियों को दीं शुभकामनाएं

महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
P
नई दिल्ली:

महाशिवरात्रि (Mahashivratri) आज 11 मार्च, गुरुवार के दिन मनाई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाशिवरात्रि के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और ‘हर-हर महादेव' का जयकारा लगाया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘देशवासियों को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर ढेरों शुभकामनाएं. हर-हर महादेव!''

वहीं, राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपने ट्विटर पर मैसेज साझा करते हुए इस खास दिन की लोगों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने लिखा, "महाशिवरात्रि के पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं. देवी पार्वती और भगवान शिव के विवाह के पावन स्मरण स्वरुप मनाया जाने वाला यह उत्सव सम्पूर्ण मानवता के लिए कल्याणकारी हो."

महाशिवरात्रि का महत्व
देश भर में बृहस्पतिवार को महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है. इस अवसर पर श्रद्धालु ‘हर-हर महादेव' का जयकारा लगाते हुए शिवालयों या मंदिरों में भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं. इस दिन भगवान शिव के भक्त शिवरात्रि का व्रत भी रखते हैं. सारा दिन उपवास करने के बाद ही भगवान शिव के भक्त शाम को सात्विक भोजन ग्रहण कर अपना उपवास तोड़ते हैं. इस व्रत को करने से भगवान शिव का आर्शीवाद प्राप्त होता है. साथ ही सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Adani University का पहला दीक्षांत समारोह, 69 Post Graduate को दी गई Degree