हनुमान चालीसा के इस वीडियो को यूट्यूब पर भक्तों ने देखा 300 करोड़ से ज्यादा बार, आप भी देखिए यह Video यहां

Hanuman Chalisa Video: बजरंगबली का यह वीडियो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला भारतीय वीडियो बन गया है. इस वीडियो को यूट्यूब पर 2011 में अपलोड किया गया था.

Advertisement
Read Time: 23 mins
M

Viral Video: म्यूजिक लेबल टी सीरीज अपने धार्मिक भजन और आरती के लिए घर-घर में मशहूर है. खासकर गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) के गीत एक दौर में टी-सीरीज की पहचान बन गए थे. हनुमान चालीसा का यह वीडियो भी उसी दौर का है जब गुलशन कुमार ने इसे गाया था, लेकिन इसे यूट्यूब पर 10 मई, 2011 में अपलोड किया गया. वर्तमान की बात करें तो यह वीडियो यूट्यूब (YouTube) पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला पहला भारतीय वीडियो बन चुका है जिसे 3 अरब से भी ज्यादा व्यूज मिले हुए हैं. साथ ही, वीडियो पर 12 मिलियन लाइक्स भी हैं. 

Pradosh Vrat 2023: इस दिन पड़ रहा है मार्च महीने का आखिरी प्रदोष व्रत, जानिए पूजा विधि और शुभ मुहूर्त 

3 बीलियन का आंकड़ा पार करने और यूट्यूब पर नया रिकॉर्ड बनाने की खुशखबरी को खुद टी-सीरीज के अकाउंट से ट्विटर पर शेयर किया गया है. ट्वीट में टी-सीरीज (T-Series) ने लिखा, 'भक्ति गीत हनुमान चालिसा के 3 बीलियन दिल जीत लेने की खुशी का अत्सव शुरू हो चुका है. इस वीडियो को यूट्यूब पर 3 बीलियन से ज्यादा व्यूज वाला पहला भारतीय वीडियो बनाने के लिए सभी का शुक्रिया. '

Advertisement

Advertisement

9.41 मिनट के हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) के इस वीडियो को साल 2020 में एक बिलियन व्यूज मिले थे जिससे यह यूट्यूब पर यह आंकड़ा पार करने वाला पहला भक्ति गीत बन गया था. वीडियो के यह रिकॉर्ड बना लेने के बाद टी-सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार ने कहा था, "लोग अपने कमजोरी महसूस करने के क्षणों में हनुमान चालीसा का पाठ करने आते हैं. कोविड-19 महामारी के इस दौर में, हम सभी इस चुनौतिपूर्ण स्थिति में हैं इस पीड़ा और कठिन स्थिति में हनुमान चालीसा लड़ने का साहस और हिम्मत देती है.

Advertisement


साल

2021 में वीडियो ने 2 बिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया था और अब साल 2023 में वीडियो 3 अरब का रिकॉर्ड बना चुका है. टी-सीरीज कंपनी की शुरूआत साल 1983 में हुई थी. फिलहाल यूट्यूब पर टी-सीरीज के 58.5 मिनियन सब्सक्राइबर्स हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?
Topics mentioned in this article