इन अक्षरों के नाम वाले लोगों पर होती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, क्या आपका नाम है इसमें शामिल

Astro tips : हर नाम का अपना एक अर्थ होता है, जो उसे परिभाषित करता है, लेकिन कुछ नाम ऐसे भी होते हैं, जो काफी लकी होते है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही नाम बताने जा रहे हैं, जिनमें पर मां लक्ष्मी की विशेष रूप से कृपा होती है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
D

Devi Lakshmi blessing : देवी लक्ष्मी ऐसी हैं जो अगर रूठ जाएं तो इंसान के जीवन से सुख, शांति और समृद्धि चली जाती है. इसलिए लोग इनकी पूजा पाठ में कोई कमी नहीं होने देते हैं. सुबह शाम इनकी आरती करना इनके चित्र के सामने धूप और दीपक करना दिनचर्या में शामिल है. यहां तक कि किसी काम की शुरूआत बिना इनकी पूजा के शुरू नहीं होता है. लेकिन इस लेख में आज हम इनकी पूजा पाठ (pooja path niyam) कैसे करते हैं उसके नियम के बारे में बात नहीं करने जा रहे हैं जबकि आपको बताने जा रहे हैं कौन से नाम वाली लड़कियों पर मां की कृपा विशेष रूप से होती है.

इन लड़कियों पर होती है देवी लक्ष्मी की कृपा

- आपको बता दें कि जिन लड़कियों का नाम 'एल; अक्षर से शुरू होता है उन्हें परिवार के लिए भाग्यशाली माना जाता है. वह किसी भी काम की शुरूआत करती हैं तो उसमें सफलता जरूर मिलती है. 

- वहीं, 'वी' नाम के अक्षरों वाली लड़कियों पर भी देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. अगर आपका भी नाम इससे शुरू होता है तो समझो आप पर साक्षात देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद है.

कैसे पाएं देवी लक्ष्मी की कृपा | how to get devi lakshmi blessings

  • आप अपने घर के मंदिर में दक्षिणावर्ती शंख को जरूर रखें ये बहुत शुभ होता है. इसे आपको पूजा करने के बाद रोज बजाना चाहिए. इससे घर में देवी लक्ष्मी का वास होता है.

  • वहीं, घर के मंदिर में सूखे फूल कभी ना रखें. इससे दरिद्रता घर में आती है. इसलिए फूल जब सूख जाएं तो उन्हें मंदिर से हटा लीजिए.

Baba Ramdev के ये घरेलू नुस्खे आपको Acidity से दिलाएंगे तुरंत राहत, आजमाकर देख लीजिए

  • रात को सोने से पहले घर के मुख्य द्वार को साफ करके सोना चाहिए. क्योंकि देवी लक्ष्मी को साफ सफाई बहुत पसंद है. वहीं मुख्य द्वार से जूते चप्पल को हटाकर रखना चाहिए. सोने से पहले आपको ईशान कोण और उत्तर दिशा को साफ जरूर करना चाहिए क्योंकि इन जगहों पर धन के देवता कुबेर का वास होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!
Topics mentioned in this article