इस मूलांक की लड़कियों में छिपे होते हैं कई गुण, घर में लाती हैं बरकत, पिता की किस्मत का होती हैं लकी चार्म

जब घर में बेटी का जन्म होता है तो कहते हैं कि घर में लक्ष्मी आई है और जब घर की लक्ष्मी इस मूलांक पर पैदा होती है, तो पिता का भाग्य चमका देती हैं...

Advertisement
Read Time: 2 mins

Numerology Tips: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के साथ ही हमारे जीवन पर अंक शास्त्र का भी बहुत प्रभाव पड़ता है. इससे इंसान के भविष्य और उसके व्यवहार का पता लगाया जा सकता है. इसे मूलांक (Mulank) कहते हैं और जिस मूलांक पर जिस व्यक्ति का जन्म होता है उससे उसके भविष्य का आंकलन किया जाता है. ठीक इसी तरह से जब कोई बच्ची इस मूलांक (Girls 3 mulank) पर पैदा होती है, तो घर में बरकत लेकर आती हैं और पिता का भाग्य चमका देती हैं. 

इस मूलांक की लड़कियां पापा के लिए होती हैं लकी

अंक शास्त्र के अनुसार, 1 से लेकर 9 तक के मूलांक होते हैं, इन्हीं मूलांक के अनुसार इंसान के व्यवहार और भविष्य का पता लगाया जाता है. मूलांक निकालने का सही तरीका ये होता है कि जिस भी डेट में आपका जन्म हुआ है उसे जोड़ दें और यही आपका मूलांक होता है. अंक शास्त्र के अनुसार, तीन मूलांक वाली लड़कियां बहुत भाग्यशाली होती है और पिता की किस्मत को चमका सकती हैं आइए आपको बताते हैं कैसे-

पिता के लिए कामयाबी के रास्ते खोलती हैं 3 मूलांक वाली लड़कियां

जिन बच्चियों का जन्म 3, 12, 21 या 30 तारीख को होता है, उनका मूलांक 3 होता है और इन तारीखों को जन्मी लड़की अपने पिता के लिए कामयाबी के रास्ते खोलती है और बहुत लकी होती हैं.

मेहनती होती है तीन मूलांक वाली लड़कियां

अंक शास्त्र के अनुसार, जिन बच्चियों का मूलांक 3 होता है वह काफी मेहनत करती हैं और बड़े होकर इन्हें करियर में सफलता मिलती है. साथ ही ऐसी लड़कियां अपने पिता के साथ काम में हाथ बटाने के योग्य भी होती हैं और आगे जाकर पिता के काम या व्यापार को संभाल सकती हैं.

घर में बरकत लाती हैं तीन मूलांक की लड़कियां

जिन बच्चियों का जन्म तीन मूलांक में होता है वह अपने घर में भाग्य का उदय करती है और घर में सुख शांति और समृद्धि लाती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Delhi: Nangloi में मिठाई की दुकान में चली गोलियां, गैंगस्टर दीपक बॉक्सर संदिग्ध
Topics mentioned in this article