700 सालों बाद ग्रहों की स्थिति में होगा बदलाव और बनेंगे पांच राजयोग

Raj yog 2023 : 700 वर्ष बाद ग्रहों की स्थिति में बदलाव से 5 राजयोग बनने वाले हैं. इस संयोग का पूरी दुनिया पर असर होगा. कुछ राशियों पर इसका प्रभाव बहुत फलदाई साबित होगा.

Advertisement
Read Time: 19 mins

Rajyog On Rashifal 2023 : ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार ग्रहों की स्थितियों में बदलाव से कई तरह के शुभ योग बनते हैं. ग्रहों के गोचर का बहुत अधिक प्रभाव मानव जीवन पर होता है. फिलहाल 700 वर्ष बाद ग्रहों की स्थिति में बदलाव से 5 राजयोग (Rajyog) बनने वाले हैं. 29 नवंबर को दैत्यों के गुरु शुक्राचार्य और देवों के गुरु बृहस्पति आमने सामने होंगे. इस संयोग का पूरी दुनिया पर असर होगा. इस दिन पांच राजयोग बन रहे हैं. इनमें शश, केंद्र त्रिकोण, मालव्य, नवपंचम और रूचक राजशेग शामिल हैं. इस खास संयोग का चार राशियों (Effect of rajyog on rashifal) पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा.

Kartik Purnima पर बन रहा है औषधि मुहूर्त, बीमारी से मुक्ति पाने के लिए करिए ये उपाय

मेष राशि - मेष राशि (aries) के जातकों के लिए राजयोग बहुत फलदाई साबित होगा. मेष राशि के गोचर कुंडली में केंद्र त्रिकोण और मालव्य राजयोग बन रहा है. इसके प्रभाव से विदेश यात्रा, किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ सकती है. अचानक धन लाभ हो सकता है.

कन्या राशि - पांच राजयोग के प्रभाव से कन्या राशि के जातकों के लिए दिसंबर माह बहुत अच्छा साबित होगा. रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. कन्या राशि के स्वामी बुध कर्म क्षेत्र के स्थान पर हैं. इससे जॉब में पद मिलने और वेतन वृद्धि हो सकती है.

Advertisement

धनु राशि - धनु राशि के लिए भी पांच राजयोग अच्छा समय लेकर आएगा. धनु राशि के कुंडली गोचर में दो राजयोग बन रहे हैं.  इसके प्रभाव से विदेश यात्रा और विदेश में नौकरी मिलने की संभावना है. छात्रों को विदेश में पढ़ने जाने का अवसर मिल सकता है.

Advertisement

मकर राशि - मकर राशि के जातकों के पांच राजयोग आर्थिक और करियर के लिहाज से शुभ साबित होगा.  काम की जगह पर नई जिम्मेदारी के साथ तरक्की मिल सकती है. खासकर अभिनय और पर्यटन से जुड़े लोगों को तरक्की मिलने के योग हैं. नौकरी की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को सफलता मिल सकती है.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?
Topics mentioned in this article