Grahan 2023 : ग्रहण के दिन ये उपाय करने से मां लक्ष्मी की बरसती है कृपा, खुल जाते हैं किस्मत के दरवाजे

Solar Eclipse And lunar Eclipse 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण के दौरान किए गए कुछ उपाय घर में सुख शांति और समृद्धि लाते हैं. जिसको अगर आप अपना लेते हैं तो देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Chandragrahan 2023 : करियर में आ रही बाधा को दूर करना है तो मीठे चावल कौए को खिलाएं.

Eclipse 2023 : अप्रैल की 20 तारीख को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने वाला है जिसकी अवधि भारत समयानुसार सुबह 7 बजकर 04 मिनट से दोपहर 12 बजकर 09 मिनट तक रहेगा. बता दें कि सूर्य ग्रहण भारत को छोड़ दक्षिण महासागर, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और फिलीपींस जैसे भूभाग में दिखाई देगा. वहीं ठीक 15 दिन बाद चंद्र ग्रहण दिखेगा यानी 5 मई 2023 दिन शुक्रवार को , जो रात 08 बजकर 45 मिनट पर लगेगा जिसका असर 01 बजे तक रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण के दौरान किए गए कुछ उपाय घर में सुख शांति और समृद्धि लाते हैं. 

ग्रहण के दौरान क्या करें उपाय

  • अगर आप किसी कर्ज में डूबे हुए हैं तो ग्रहण के दिन एक ताला खरीदें और उसे खुली छत में रख दें ताकि पूरी रात उसपर चांद की रोशनी पड़े. इसके बाद सुबह में इसे मंदिर में रख आएं. ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

  • वहीं, करियर में आ रही बाधा को दूर करना है तो मीठे चावल कौए को खिलाएं. इससे शनि. राहु और केतु के बुरे प्रभावों को कम किया जा सकता है. इससे आपको कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. वहीं, कुंडली में दोष है किसी तरह का तो चंद्र ग्रहण के समय दूध, चावल, सफेद मिठाई किसी गरीब को दान दीजिए. 
  • वहीं, चंद्र ग्रहण के दिन आप चांदी का एक टुकड़ा लेकर ऐसी जगह पर रख दीजिए जहां पर चंद्रमा की पर्याप्त रोशनी पड़े. इससे धन लाभ के योग बनेंगे. तो आप भी इन उपायों को अपनाकर जीवन में आ रही बाधाओं को दूर कीजिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Animal में Ranbir की Mom बनीं चारू शंकर क्यों करना चाहती हैं Akshay की पिटाई‍ | EXCLUSIVE Interview