निर्जला एकादशी के दिन करें इन चीजों का दान, जीवन में रहेगी सुख शांति

Ekadashi 2023 date : आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के दान करने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके जीवन में सुख शांति आएगी. इस दिन दान करने से परिवार में खुशहाली भी आती है.

निर्जला एकादशी के दिन करें इन चीजों का दान, जीवन में रहेगी सुख शांति

Dan ke fayde : इस दिन आप नमक का दान करते हैं तो फिर कभी भुखमरी नहीं आती है.

Nirjala Ekadashi 2023 : निर्जला एकादशी का व्रत इस बार 31 मई 2023 को रखा जाएगा. आपको बता दें कि इस उपवास में भगवान विष्णु (lord Vishnu) की पूजा की जाती है. सभी एकादशी व्रतों में निर्जला सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होती है. यह बहुत फलदायी होती है. इसलिए यह व्रत बहुत कठिन माना जाता है. ऐसे में आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के दान करने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके जीवन में सुख शांति आएगी. इस दिन दान करने से परिवार में खुशहाली भी आती है.

दान करने के फायदे

  • इस दिन अगर आप नमक का दान करते हैं तो फिर कभी भुखमरी नहीं आएगी. काले तिल का दान करने से भी पुराने रोगों से मुक्ति मिलती है.

आज है ज्येष्ठ माह का तीसरा बड़ा मंगल, हनुमान भक्त ना करें ये गलतियां

  • इस दिन काले वस्त्रों का दान करना अच्छा माना जाता है. ऐसा करने से लंबी आयु होती है. अनाज का दान करना भी शुभ होता है. ऐसे लोगों को सदैव भगवान विष्णु का आशीर्वाद बना रहता है.

  • फलों का दान करना भी इस व्रत में अच्छा माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यह व्रत बहुत मान्य है. तो इस उपवास में अब आप इस दान को जरूर करें. 

  • इसके अलावा अनाज का दान करना भी बहुत अच्छा होता है. उनके जीवन में किसी चीज की कमी नहीं आती है. इससे भगवान विष्णु खुश होते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

न्यूली एंगेज्ड परिणीति चोपड़ा ने मुंबई लौटने पर प्रशंसकों का किया अभिवादन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com