Budhaditya Yoga: 2 जुलाई से बन रहा है बुधादित्य योग, इन राशि वालों के जीवन में आ सकती है खुशहाली

Budhaditya Yoga Date: बुध और सूर्य की युति से बनने जा रहा है बुधादित्य योग. जानिए किन राशि के जातकों के लिए अच्छी साबित होगी यह युति.

Advertisement
Read Time: 24 mins
B

Budhaditya Yoga: सूर्य और बुध की जब युति होती है तो एक बहुत ही शुभ योग बनता है. इस योग को कहते हैं बुधादित्य योग. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार यह योग तब बनता है जब सूर्य और बुध एक साथ एक राशि में आ जाते हैं. युति का अर्थ भी यही होता है. किसी भी 2 ग्रहों का एक ही समय में एक राशि में आना युति कहलाता है. इस बार बुध और सूर्य (Surya) की युति से अद्भुत योग बन रहा है जो कई राशियों (Zodiac Signs) के लिए शुभ समाचार लेकर आने वाला माना जा रहा है. सूर्य हमेशा मान सम्मान और यश देने वाला ग्रह माना गया है जबकि बुध ग्रह वाणी को धनी बनाता है. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि वाणी और यश के संगम से कई राशियों को फायदा हो सकता है.

कब है बुधादित्य योग | When is Budhaditya Yoga

ज्योतिष अनुसार यह योग आने वाली 02 जुलाई से शुरू होगा. 15 जून को सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. लेकिन, युति तब बनेगी जब बुध का प्रवेश होगा. बुध का प्रवेश मिथुन राशि में 02 जुलाई को होगा. उसके बाद दोनों ग्रह 16 जुलाई तक मिथुन राशि में रहेंगे. इसके बाद सूर्य ग्रह कर्क राशि में जाएंगे जिसकी वजह से ये योग खत्म हो जाएगा. माना जा रहा है कि इन 15 दिनों में कई राशियों को लाभ हो सकता है. खासतौर से करियर को नई दिशा और चमक मिलने की उम्मीद है.

मेष राशि वालों के लिए ये योग कई अच्छे प्रस्ताव लेकर आ सकता है. माना जा रहा है कि यह समय मेष राशि वालों के लिए जॉब बदलने के लिए उत्तम हो सकता है जिसमें वो कई प्रभावशाली लोगों से भी मुलाकात कर सकते हैं.

Advertisement

इसी राशि में युति बन रही है जिसका लाभ मिथुन राशि के लोगों को जरूर मिल सकता है. माना जा रहा है कि इस योग से मिथुन राशि वालों का दिमाग तेजी से काम करेगा. जो लोग अपना बिजनेस करते हैं उन्हें भी बहुत फायदा होगा. 

Advertisement

सिंह राशि (Leo) के जातक अगर इस दौरान किसी निवेश के बारे में सोच रहे हैं, तो यह उनके लिए सबसे सही समय हो सकता है. पुराने निवेशों से भी उन्हें अच्छा धन लाभ हो सकता है. ज्योतिष के अनुसार बिजनेस करते हैं तो इस योग में ज्यादा से ज्यादा लाभ कमाने की उम्मीद रख सकते हैं.

Advertisement

इस राशि पर भी इस योग का असर साफ दिखाई दे सकता है. नौकरी और बिजनेस दोनों के लिए कन्या राशि (Virgo) का समय बेहतर होने की संभावना है. माना जा रहा है कि अपने वर्कप्लेस पर भी वो अधिकारियों और सहयोगियों से अच्छा रिस्पॉन्स हासिल कर सकेंगे.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Featured Video Of The Day
Israel-Iran War: इज़रायल के Beersheba में आतंकी हमला, एक की मौत, नौ घायल | NDTV India
Topics mentioned in this article