विज्ञापन
This Article is From Sep 23, 2022

Budh Rashi Parivartan: 2 अक्टूबर ज्योतिष के नजरिए से बेहद शुभ, ये ग्रह मचाएंगे हलचल, जानिए अपनी राशि का हाल

Budh Rashi Parivartan: बुध देव बहुत जल्द मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में बुध का यह राशि परिवर्तन कुछ राशियों पर खास प्रभाव डालेगा.

Budh Rashi Parivartan: 2 अक्टूबर ज्योतिष के नजरिए से बेहद शुभ, ये ग्रह मचाएंगे हलचल, जानिए अपनी राशि का हाल
Budh Rashi Parivartan: बुध का कन्या राशि में मार्गी होना इन राशियों के लिए खास है.

Budh Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से 2 अक्टूबर, 2022 का दिन बेहद माना जा रहा है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, इस दिन बुध देव कन्या राशि में मार्गी होकर प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मार्गी या वक्री होना सभी 12 राशियों के लिए खास होता है. ऐसे में बुध ग्रह के मार्गी होने से कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होगा. जबकि कुछ के लिए अशुभ हो सकता है. आइए जानते हैं बुध के मार्गी होने से किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

मेष

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध का मार्गी होने पर इस राशि के लोगों को कुछ हद तक परेशानी हो सकती है. अनावश्यक लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं. कुछ हद तक मानसिक परेशानी हो सकती है. हालांकि इस दौरान बिजनेस में विस्तार हो सकता है. नौकरी में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

वृषभ

मानसिक प्रसन्नता बनी रहेगी. माता-पिता का सहयोग प्राप्त हो सकता है. फिजूलखर्च बढ़ सकता है. इस दौरान किसी संपत्ति से लाभ प्राप्त हो सकता है. जीवनसाथी की सेहत में गिरावट आ सकती है. परिवार में मान-सम्मान प्राप्त होगा. 

मिथुन

बुध के मार्गी होने से गुस्से में वृद्धि हो सकती है. ऐसे में इस दौरान धैर्य से काम लेना होगा. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा. मान में शांति का भाव रहेगा. इसके साथ ही आत्मविश्वास मजबूत रहेगा. कार्यस्थल पर अधिकारियों से मतभेद हो सकता है. सावधान रहना होगा. 

कर्क

बुध के मार्गी होना इस राशि के लिए शुभ माना जा रहा है. दरअसल इस दौरान भौतिक सुख में वृद्धि हो सकती है. बिजनेस में लाभ प्राप्तो होगा. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. संगीत में रुचि बढ़ेगी. जो लोग राजनीति में हैं, उन्हें विशेष लाभ प्राप्त होगा. 

Navratri 2022: नवरात्रि से पहले बन रहा है खास संयोग, इन 5 राशियों को हो सकता है ये बड़ा फायदा

सिंह

सिंह राशि वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में अत्यधिक मेहनत करना पड़ेगा. शैक्षणिक कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं. हालांकि इस दौरान परिवार का साथ मिल सकता है. वाहन सुख में अभाव हो सकता है. भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है. संतान की प्राप्ति का योग बनेगा. 

कन्या

बुध के गोचर से मानसिक अशांति हो सकती है. इस दौरान क्रोध से बचना होगा. दोस्तों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी में दायित्व बढ़ सकता है. सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा. इनकम में कमी हो सकती है. व्यापार में अधिक मेहनत करना पड़ेगा.

तुला

आत्मविश्वास मजबूत होगा. जॉब में स्थान परिवर्तन का योग बनेगा. इस दौरान खर्च में वृद्धि हो सकती है. बिजनेस में तरक्की की संभावना है. माता-पिता से धन प्राप्त होगा. कार्यस्थल पर वातावरण अनुकूल नहीं रहेगा. जिस कारण मन में नकारात्मक भाव आएंगे. 

वृश्चिक

मानसिक शांति में कमी देखने को मिल सकती है. घर में धार्मिक कार्य संपन्न होंगे. आभूषण और वस्त्र पर खर्च बढ़ेगा. आलस्य की वजह से काम प्रभावित हो सकता है. पारिवारिक जीवन में असंतोष और निराशा रहेगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा.

Shani Dev: अक्टूबर का महीना इन राशियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं, ये ग्रह बदलेंगे तकदीर!

धनु

धन और संपत्ति में वृद्धि होगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ तालमेल बना रहेगा. नौकरी में अतिरिक्त पदभार मिल सकता है. कार्यस्थल पर अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. इस दौरान जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. 

मकर 

बिजनेस में विस्तार हो सकता है. मानसिक शांति बनी रहेगी. परिवार में माता-पिता की सेहत का खास ख्याल रखना होगा. भाई-बहनों का साथ मिलेगा. नौकरी में नया दायित्व मिल सकता है. इस दौरान पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. 

कुंभ

आलस्य की वजह से काम प्रभावित होगा. बातचीत में संयम बरतना अच्छा रहेगा. किसी पुराने साथी से आर्थिक सहयोग मिल सकता है. आमदनी में कमी और खर्च में वृद्धि होगी. अनावश्यक तनाव महसूस कर सकते हैं. दोस्तों का साथ मिलेगा. पिता की संपत्ति का लाभ मिलेगा. तनाव से बचें और सेहत का खास ख्याल रखें. 

मीन

बुध के मार्गी से नौकरी में तरक्की का योग बन रहा है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ-साथ सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. यात्रा से खर्च बढ़ेगा. आमदनी में बढ़ोतरी होगी. बिजनेस में अनुकूल आर्थिक वृद्धि हो सकती है. इस दौरान परिवार से दूर जाना पड़ सकता है.

Venus Transit 2022: 24 सितंबर से इन 3 राशियों के अच्छे दिन, शुक्र के राशि परिवर्तन से जीवन में आएगा ये बदलाव

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

राजस्थान: दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू, बनाई जा रही हैं मां की मूर्तियां

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
संतान के लिए रखा जाने वाला अहोई अष्टमी व्रत कब? यहां जानें डेट, पूजा मुहूर्त और अर्घ्य का समय
Budh Rashi Parivartan: 2 अक्टूबर ज्योतिष के नजरिए से बेहद शुभ, ये ग्रह मचाएंगे हलचल, जानिए अपनी राशि का हाल
प्रेमानंद महाराज से जानिए राधा रानी के 28 नाम, मान्यता के अनुसार जप करने से होती है हर मनोकामना पूरी
Next Article
प्रेमानंद महाराज से जानिए राधा रानी के 28 नाम, मान्यता के अनुसार जप करने से होती है हर मनोकामना पूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com