घर में शाम के वक्त रोज जलाएंगे कपूर तो प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी, घर में बनी रहेगी सुख शांति

what happens if camphor is burnt in the house in the evening : क्या आप भी अपने घर में सुख, शांति और समृद्धि चाहते हैं, तो आप घर में बस छोटे से कपूर से रोजाना शाम को ये उपाय करें.

घर में शाम के वक्त रोज जलाएंगे कपूर तो प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी, घर में बनी रहेगी सुख शांति

शास्त्रों के अनुसार अगर आप कर्ज से परेशान है तो शाम को घर में कपूर जलाना चाहिए.

Benefits Of Kapur Vastu Tips: हिंदू धर्म में कपूर (Camphor) का बहुत महत्व होता है. ये छोटा सा कपूर पूजा पाठ में जरूर इस्तेमाल किया जाता है. कहते हैं इसे जलाने से वातावरण से नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) खत्म हो जाती है और घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर में अगर रोज शाम को थोड़ा सा कपूर जलाया जाए और उसकी धूप पूरे घर में दिखाई जाए तो इससे आपके घर में सुख, शांति और समृद्धि (Prosperity) आने से कोई नहीं रोक सकता है. आइए हम आपको बताते हैं शाम के समय कपूर जलाने के फायदे क्या होते हैं.12 साल बाद बन रहा है सूर्य और गुरु का नवपंचम राजयोग, इन राशियों के पदोन्नति के हैं प्रबल योग

मां लक्ष्मी का बरसेगा आशीर्वाद - घर में कपूर जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, कहते हैं कि शाम के वक्त अगर घर में कपूर जलाया जाए तो इससे वातावरण शुद्ध होता है और शुद्ध वातावरण में मां लक्ष्मी का वास होता है.

दरिद्रता होगी दूर - यदि आपके घर में बरकत रुक गई है और आप पैसों की तंगी से परेशान है, तो रोजाना शाम को पूजा करने के दौरान कपूर जलाएं और इस कपूर से पूरे घर को धुआं दें. ऐसा करने से घर में धन की समस्या दूर होती है.

वास्तु दोष दूर करें - जी हां, वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर में वास्तु दोष है तो उससे बचने के लिए रोजाना शाम को कपूर जलाना चाहिए. ऐसा करने से वास्तु दोष के प्रभाव को काफी हद तक कम किया जा सकता है.

नकारात्मकता होगी दूर - यदि आपके घर में पॉजिटिव वाइब्स नहीं आती है और घर के लोग उदास रहते हैं, तो शाम के वक्त घर में कपूर जलाना चाहिए क्योंकि इससे नकारात्मकता दूर होती है और घर में पॉजिटिव एनर्जी का फ्लो होता है.

कर्ज से मुक्ति दिलाए कपूर - शास्त्रों के अनुसार अगर आप कर्ज से परेशान है तो शाम को घर में कपूर जलाना चाहिए. कहते हैं ऐसा करने से कर्ज से जल्दी मुक्ति मिल जाती है. इतना ही नहीं घर में कपूर जलाने से परिवार में सुख शांति आती है और गृह क्लेश से भी बचा जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)