राम मंदिर के लिए मूर्ति बनाने से पहले मूर्तिकार योगीराज ने की थी कौन सी प्रार्थना बताया उनकी पत्नी ने

RamLala idol Ayodhya : एनडीटीवी से बात करते हुए उनकी पत्नी ने बताया कि अरुण योगीराज ने भगवान राम से प्रार्थना की कि भगवान उनके (योगीराज) हाथों से अपनी प्रतिमा को बनाने की शक्ति दें.

Advertisement
Read Time: 6 mins
A

Ayodhya Ram Mandir Idol : आज हर तरफ मूर्तिकार अरुण योगीराज की चर्चा हो रही है. हो भी क्यों ना उनकी बनाई रामलला की मूर्ति को आयोध्या राम मंदिर में स्थापित किया जाएगा. इस बात की जानकारी संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी ने सोशल मीडिया X (पूर्व में ट्ववीटर) पर जानकारी दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा है कि अयोध्या में श्रीराम की जिस मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी उसे कर्नाटक के मशहूर मूर्तिकार अरुण योगीराज (Arun Yogiraj) ने तैयार किया है. अभिनेता रजनीकांत को अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के लिए किया गया आमंत्रित

हालांकि, आधिकारिक तौर पर मंदिर ट्रस्ट की तरफ से बयान नहीं आया हैं. हलांकि सोशल मीडिया पर यह खबर आने के बाद बाद मैसूर में जश्न का माहौल है. इस बारे में एनडीटीवी से बात करते हुए उनकी पत्नी ने बताया कि अरुण योगीराज ने भगवान राम से प्रार्थना की कि भगवान उनके (योगीराज) हाथों से अपनी प्रतिमा को बनाने की शक्ति दें.

अरुण योगीराज की पत्नी विजेता अरुण योगीराज ने आगे बताया कि वह (अरुण योगीराज) बहुत समर्पित होकर काम करते हैं. जब तक उन्हें खुद भगवान नजर नहीं आ जाते वे शिला पर काम करते रहते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अरुण योगीराज जब काम करने के मूड में होते हैं, तो वो 48 घंटे तक लगातार काम कर सकते हैं. 

विजेता योगीराज (Vijetha Yogiraj) ने एनडीटीवी से हुई बातचीत में आगे बताया कि उनके पति अरुण ने रामलला की मूर्ति पर लगभग 6 महीने तक काम किया है. रामलला के बालस्वरूप को दर्शाने के लिए उन्होंने लगभग 2000 बच्चों की तस्वीरें देखीं. 

आपको बता दें कि 6 महीने की कड़ी मेहनत के बाद तैयार रामलला की 51 इंच लंबी मूर्ति 5 जनवरी को गर्भगृह में स्थापित की जाएगी. 

Featured Video Of The Day
Mumbai Fire News: Chembur के एक घर में लगी आग, परिवार के 5 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article