Delhi News: पुराने स्वरूप में लौटी यमुना, NDTV से बोले AAP नेता- 24 घंटे में दूर होगा दिल्ली का पानी का संकट

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने एनडीटीवी से कहा, "हरियाणा का छोड़ा हुआ पानी दिल्ली पहुंच गया है. 16,000 क्यूसेक पानी, जो 3 दिन पहले छोड़ा था, वह दिल्ली पहुंच चुका है."

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

पानी को लेकर दिल्ली और हरियाणा सरकार में छिड़ी जंग के बीच राष्ट्रीय राजधानी में लगभग सूख चुकी यमुना नदी में एक बार फिर पानी भर गया है. यमुना अपने पुराने स्वरूप में लौट आई है. हरियाणा की ओर से छोड़ गया पानी दिल्ली पहुंच चुका है. इससे दिल्ली के जल संकट को दूर करने में बड़ी मदद मिलेगी. दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष और आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली वालों का संघर्ष सफल हुआ. दिल्ली वालों के हक का पानी हरियाणा ने छोड़ दिया है. दिल्ली का जल संकट जल्द दूर होगा.

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने एनडीटीवी से कहा, "हरियाणा का छोड़ा हुआ पानी दिल्ली पहुंच गया है. 16,000 क्यूसेक पानी, जो 3 दिन पहले छोड़ा था, वह दिल्ली पहुंच चुका है. आज दिल्ली जल बोर्ड की पानी प्रोडक्शन क्षमता शिखर पर यानी 945 MGD पर पहुंची. 1965 के बाद पहली बार यमुना नदी सूख गई थी. दिल्ली वालों का संघर्ष सफल हुआ और हरियाणा की खट्टर सरकार ने दिल्ली वालों के हक का पानी छोड़ा है." 

आप विधायक ने कहा कि लोगों के घरों में पानी की किल्लत बहुत जल्द दूर हो जाएगी क्योंकि आज से ही हम अपना पूरा प्रोडक्शन शुरू कर देंगे. 24 घंटों में पानी की समस्या दूर होगी, पानी की सप्लाई सामान्य हो जाएगी.

Advertisement

दिल्ली में इन दिनों पानी की ज़बरदस्त समस्या है. हालात यहां तक है कि लोग ख़रीदकर पानी पी रहे हैं. कई इलाकों में 15 दिन से पानी नहीं आया है. यमुना नदी में जलस्‍तर बेहद कम है और दिल्ली सरकार का आरोप है कि हरियाणा से पानी नहीं मिल रहा, इसके कारण पानी को लेकर हालात बिगड़ते जा रहे हैं.

Advertisement

वीडियो: यमुना नदी में फिर दिखी सफेद झाग, देखें चौंका देने वाला Video

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article