वीकेंड कर्फ्यू ने थामी दिल्ली की रफ्तार, नाइट कर्फ्यू वाले ई-पास इस बंदी में भी लागू

देश की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वीकेंड पर लगाए गए कर्फ्यू के चलते जनजीवन ठहर गया.

Advertisement
Read Time: 14 mins
वीकेंड कर्फ्यू के दौरान सड़क पर दिख रहे लोगों से पूछताछ करती दिल्ली पुलिस
नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वीकेंड पर लगाए गए कर्फ्यू के चलते जनजीवन ठहर गया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लोगों से प्रतिबंधों और नियमों का पालन करने की अपील की है.  बताते चलें कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार रात 10 बजे कर्फ्यू लगाया गया था जो सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना के कारण दिल्ली में आज और कल कर्फ्यू है. कृपया इसका पालन करें. हमें साथ मिलकर कोरोना को हराना होगा. दिल्ली में आज जगह लोगों को रोक कर उनके ई-पास या जरूरी कारण की जानकारी ले रहे हैं. 

कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं जैसे टीका लगवाने वालों, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट इत्यादि जाने वालों और सब्जी तथा फल बेचने वालों के लिए दिल्ली सरकार और पुलिस ने ई-पास जारी किए हैं. सरकार ने कहा है कि नाइट कर्फ्यू के लिए पहले से जारी पास वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी मान्य होगा. पब्लिक ट्रांस्पोर्ट सेवाओं जैसे डीटीसी और क्लस्टर बस तथा मेट्रो ट्रेन में कमी की गयी है. 

Advertisement

गौरतलब कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को सप्ताहांत में कर्फ्यू की घोषणा की थी और संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए कई पाबंदियों की भी घोषणा की थी, जिसमें मॉल, जिम और ऑडिटोरियम को 30 अप्रैल तक बंद रखना शामिल है. 

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jaipur Nagar Nigam Meeting: जयपुर नगर निगम की कार्यसमिति बैठक में किन मुद्दों पर हुई बात Mayor ने NDTV को बताया