दिल्ली: लूट की अनोखी तरकीब, इंस्टाग्राम के जरिये 'शिकार' की डिटेल्स शेयर करते थे लुटेरे; 2 गिरफ्तार

आरोपी कुलदीप व कार्तिक ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वे इंस्ट्राग्राम पर केकेसी नाम से एक ग्रुप चलाते हैं. ये ग्रुप विनय नाम के शख्स ने शुरू किया था.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

पश्चिमी दिल्ली पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों ने इंस्ट्राग्राम पर अपना ग्रुप केकेसी (KKC) बनाया हुआ था. जिसमें कई अपराधी जुड़े हुए थे, जो मिलकर वारदातों को अंजाम देते थे. नारायणा थाना पुलिस ने आरोपियों कार्तिक और कुलदीप के पास से 7 मोबाइल, एक स्मार्ट वॉच, चाकू और पर्स बरामद किया है. फिलहाल, पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है. 

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त प्रशांत गौतम ने बताया कि 6 फरवरी को नारायणा थाना पुलिस को लूट की वारदात की सूचना मिली. पुलिस मौके पर पहुंची, जहां पीड़ित ने बताया कि दो बदमाशों ने उससे उसका मोबाइल और पर्स लूट लिया है. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की, पुलिस टीम को शुरूआती जांच के दौरान पता चला कि दोनों आरोपी अभी इलाके में ही घूम रहे हैं. पुलिस ने शिकायतकर्ता के साथ आरोपियों की तलाश शुरू की. इलाके में शिकायतकर्ता ने दोनों आरोपियों को पहचान लिया. जिसके बाद पुलिस ने 2 लोगों को दबोच लिया. 

आरोपी कुलदीप व कार्तिक ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वे इंस्ट्राग्राम पर केकेसी नाम से एक ग्रुप चलाते हैं. ये ग्रुप विनय नाम के शख्स ने शुरू किया था. जिसमें इलाके में सभी झपटमारों और सेंधमारों को जोड़ा गया था. विनय की मौत के बाद अब इसे अजय चला रहा है. आरोपियों ने बताया कि ग्रुप का कोई भी सदस्य ऐसी जगह या फिर ऐसे किसी भी व्यक्ति को देखता था, जिसे लूटा जा सके तो वह ग्रुप पर अपडेट करता था या फिर व्हाटसएप कॉलिंग के जरिए सभी सदस्यों को बताता था. जिसके बाद जो भी सदस्य नजदीक होता था वह वारदात को अंजाम देता था. 

Advertisement

आरोपियों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उनके ग्रुप के 2 नाबालिगों को कीर्ति नगर थाना पुलिस ने भी पकड़ा है. यह ग्रुप पश्चिमी दिल्ली में एक्टिव रहता है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?
Topics mentioned in this article