'पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ... धीरे-धीरे कवर करने की कोशिश' : स्कूल दोबारा खुलने पर दिल्ली के डिप्टी CM

दिल्ली में दोबारा स्कूलों के खुलने पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्कूल खोलना जरूरत है. बच्चों की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ. इस नुकसान को कवर करने की कोशिश करेंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins

(

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते लंबे वक्त से बंद स्कूल आज से खुल (Delhi Schools Reopen) गए. इसके लिए स्कूलों में सैनिटाइजेशन समेत अन्य तैयारियां की गई हैं. स्कूल दोबारा खुलने पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि स्कूल खोलना जरूरत है. उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई का बहुत नुकसान हुआ है. धीरे-धीरे इस नुकसान की भरपाई करने की कोशिश करेंगे. बता दें कि दिल्ली में 9वीं से 12वीं कक्षा तक की ऑफलाइन पढ़ाई सितंबर महीने से शुरू की गई थी जबकि आज से 8वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूलों को दोबारा खोला गया है. 

डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूल में बच्चे अच्छी संख्या में आ रहे हैं. प्राइवेट स्कूल के बच्चों के पेरेंट्स में थोड़ी चिंताएं हैं. जिन पेरेंट्स के पास सुविधाएं हैं वह थोड़ा अभी इंतजार करना चाह रहे होंगे. 9 से 12वीं के लिए दो महीने जो स्कूल खुले उसमें 90 से 95% बच्चे आ रहे हैं. पिछले 2 महीने जो स्कूल खोले गए हैं, उसमें किसी एक भी बच्चे के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट नहीं आई है. 

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन क्लास से वैसे तो नुकसान हुआ है, लेकिन एक फायदा यह हुआ है कि हमको लगता है कि कोर्स का कुछ हिस्सा ऑनलाइन कराया जा सकता है. 

Advertisement

Topics mentioned in this article