दिल्ली के मॉडल टाउन में दो मंजिला इमारत ढही, एक मजदूर की मौत, दो अन्य मजदूर घायल

दिल्‍ली के मॉडल टाउन इलाके में करीब 50 साल पुरानी इमारत के गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई. इमारत में मरम्‍मत का काम किया जा रहा था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली :

उत्तर-पश्चिम दिल्ली (Delhi) के मॉडल टाउन इलाके में शनिवार दोपहर बाद हुई भारी बारिश (Heavy Rain) के दौरान दो मंजिला एक इमारत ढहने की घटना में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना अपराह्न करीब दो बजकर 45 मिनट पर महेंद्रू एन्क्लेव में हुई, जहां पुरानी इमारत की मरम्मत का काम जारी था. अधिकारियों ने दिन के समय बताया था कि यह एक पुराना मकान था, लेकिन बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि इमारत का इस्तेमाल एक बैंक्वेट हॉल के रूप में किया जा रहा था.

स्थानीय पुलिस, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मियों और अन्य बचाव दल के सदस्यों की मदद से तीन लोगों को मलबे से बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. घायलों की पहचान विशाल, पवन और जय सिंह के रूप में हुई. पास के एक घर के सीसीटीवी फुटेज में यह घटना रिकॉर्ड हो गई.

मरम्‍मत का काम कर रह थे मजदूर 

पुलिस ने बताया कि करीब 50 वर्ष पुरानी ये इमारत पिछले कुछ वर्ष से बंद थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत की हालत बहुत खराब थी इसलिए कुछ मजदूर इसकी मरम्मत का काम कर रहे थे. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान के लिए दमकल की तीन गाड़ियों को सेवा में लगाया गया. उन्होंने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है.

Advertisement

एक अधिकारी ने बताया कि घायल 28 वर्षीय जेसीबी क्रेन चालक विशाल की अशोक विहार स्थित दीप चंद बंधु अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, एक घायल को बसई दारापुर के ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि एक अन्य को अशोक विहार के दीपचंद बंधु अस्पताल ले जाया गया.

Advertisement

मजदूरों के खाना खाते वक्‍त गिरी इमारत 

अधिकारियों के अनुसार, जिस समय इमारत गिरी उस वक्त मजदूर खाना खा रहे थे. इस घटना में पास खड़ी दो गाड़ियां और दो स्कूटर भी क्षतिग्रस्त हो गए. दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान चार घंटे से अधिक समय तक चला. उन्होंने बताया कि इमारत की छत पर एक मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी का टावर भी लगा हुआ था.

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि इमारत के मालिक की पहचान कर ली गई है और ठेकेदार तथा मालिक के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, USA में बैठे कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ का भाई गिरफ्तार
* Jasmin Bhasin ने डॉक्टर के साथ शेयर किया अपना वीडियो, बताया कि आखिर उनकी आंखों के साथ क्या हुआ था
* नशे का अड्डा बन रहा नोएडा! इस सोसायटी में धड़ल्ले से हो रही थी रेव पार्टी, पुलिस भी देखकर रह गई दंग

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: BJP और Congress का Manifesto, किसका देगी जनता साथ? | NDTV Cafe
Topics mentioned in this article