दिल्‍ली : डिफेंस कॉलोनी के हिट एंड रन मामले का आरोपी कारोबारी और दोस्‍त गिरफ्तार

जांच के दौरान क्राइम टीम ने मौके का मुआयना किया और घटनास्थल की तस्वीरें लीं और मौके के आसपास के CCTV फुटेज खंगाले. कैमरों की जांच में पता चला कि मूलचंद की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार व्‍यक्ति को टक्कर मारकर भाग गई.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्‍ली:

Delhi News: दक्षिणी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके में पिछले दिनों पैदल जा रहे एक शख्स को कार सवार लोगों ने टक्कर मार दी, इसके बाद मौके से भाग गए, हिट एंड रन के इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद एक कारोबारी और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है. दक्षिणी दिल्ली की डीसीपी चंदन चौधरी के मुताबिक, 9 अक्टूबर को लगभग 07.36 बजे, डिफेंस कॉलोनी थाने में एक पीसीआर कॉल आई थी कि पेट्रोल पंप के पास लाजपत नगर सर्विस रोड के फुटपाथ पर एक पुरुष का शव पड़ा है. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि लाला लाजपत राय मार्ग डी ब्लॉक डिफेंस कॉलोनी में अंडर पास के पास फुटपाथ पर एक शख्स  लहूलुहान हालात में पड़ा हुआ है. इसके बाद घायल को ट्रॉमा सेंटर एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जांच के दौरान क्राइम टीम ने मौके का मुआयना किया और घटनास्थल की तस्वीरें लीं और मौके के आसपास के CCTV फुटेज खंगाले. कैमरों की जांच में पता चला कि मूलचंद की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार मृतक को टक्कर मारकर भाग गई. पूरे दिन और रात बरसात के कारण वाहन की पंजीकरण संख्या, मेक, मॉडल और रंग को पहचानना बहुत मुश्किल था. आगे टीम ने वाहन के आने और जाने वाला रूट देखा. सीसीटीवी कैमरों की गहन जांच के बाद, कुछ धुंधले नंबर और वाहन के फ़ोटो मिले और कार बनाने वाली कंपनियों की मदद से वाहन की पहचान उसके सामने और पीछे की लाइट के डिजाइन के माध्यम से की गई.

सीसीटीवी कैमरों के आधार पर टीम के सदस्य मॉडल टाउन इलाके में पहुंचे,वहां एक इमारत की पार्किंग में वाहन को खड़ा और ढका हुआ पाया गया,  इसके बाद वाहन के मालिक और चालक (दोनों दोस्त हैं) को गिरफ्तार कर लिया गया और उनकी पहचान गर्वित सिंघल और रौनक जैन के रूप में हुई उन्होंने माना कि वारदात में वो शामिल थे. 28 साल का गर्वित सिंघल आर्किटेक्ट हैं और मॉडल टाउन में एक डिपार्टमेंटल स्टोर चलाता है. घटना के समय वही स्कोडा कार चला रहा था जबकि 28 साल का रौनक जैन उसका दोस्त है उसका सदर बाजार इलाके में अपना खुद का व्यवसाय है.

Advertisement

* "गुजरात : 'गौरव यात्रा' के जरिए वोटरों को साधने की जुगत में BJP, धार्मिक स्थलों से निकाली जाएंगी 5 यात्राएं
* नोटबंदी की संवैधानिक वैधता केस : SC ने केंद्र से पूछा नोटबंदी के लिए अलग कानून की जरूरत है या नहीं

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी
Topics mentioned in this article