शाहीन बाग मामला : 'आप' विधायक अमानतुल्‍लाह खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ओखला के AAP विधायक अमानतुल्‍लाह और उनके समर्थकों पर शाहीन बाग में सरकारी अफसरों के कर्तव्‍य निर्वहन के दौरान उनके काम में बाधा पहुंचाने का आरोप

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्‍ली:

देश की राजधानी दिल्‍ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमणरोधी कार्रवाई मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ((SDMC)) की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ लोक सेवक के कार्य में बाधा डालने, मारपीट, सरकारी सेवक को अपनी जिम्मेदारी निभाने से रोकने जैसे आरोपों के तहत धारा 186 और 353 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

साउथ दिल्ली म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (SDMC) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्‍लाह खान (Amanatullah Khan) के खिलाफ शिकायत की थी. ओखला के AAP विधायक अमानतुल्‍लाह और उनके समर्थकों पर शाहीन बाग में सरकारी अफसरों के कर्तव्‍य निर्वहन के दौरान उनके काम में बाधा पहुंचाने का आरोप है.

गौरतलब है कि दक्षिणी नगर निगम के अधिकारी बुलडोज़र लेकर आज उस जगह अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे, जहां नागरिकता कानून के विरोध में 2019 में धरना-प्रदर्शन हुआ था. हालांकि, बिना अवैध ढांचा गिराए बुलडोजर वापस चला गया था. आप विधायक की अगुवाई में स्थानीय लोगों ने बड़ी संख्या में इस कार्रवाई  का विरोध किया था और बुलडोजर के आगे सड़क पर बैठ गए थे. 

Advertisement

इस धरने में महिलाएं भी शामिल रहीं. बाद में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी वहां जमा हो गए और SDMC की कार्रवाई का विरोध करने लगे. हंगामा देख दिल्ली पुलिस भी बेबस नजर आई. लोगों ने SDMC और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आखिरकार ढाई घंटे बाद बुलडोजर बैरंग वापस चला गया. सुबह करीब 10 बजे शाहीन बाग के जी ब्लॉक मार्केट में नगर निगम की टीम पहुंची, इसके कुछ देर बाद एक बुलडोजर मौके पर पहुंचा था. बुलडोजर के सामने कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करने बैठ गए. दिल्ली पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. बाद में ओखला के 'आप' विधायक अमानतुल्लाह भी समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे थे. 

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* नापाक साज़िश नाकाम, भारतीय सीमा में घुस रहे ड्रग्स से लदे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने उड़ाया
* दाऊद से जुड़े गुर्गों के ठिकानों पर NIA का छापा, छोटा शकील के एक साथी को हिरासत में लिया
* VIRAL VIDEO: भाषण देते-देते सूख गया महिला अधिकारी का गला, पानी का ग्लास लेकर खुद पहुंचीं वित्तमंत्री

Advertisement

दिल्ली : शाहीन बाग में एमसीडी का बुलडोजर पहुंचा, विरोध करने पहुंचे लोग

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article