जेल में बंद, हौसले बुलंद... सलाखों के पीछे से जिम मालिक का करवाया मर्डर, जानें ये हाशिम बाबा है कौन?

Delhi Murder: जेल में बंद लंबे बालों वाला वह गैंगस्टर, जिसके एक इशारे पर आज दिल्ली का पॉश ग्रेटर कैलाश दहल गया. बचपन में कभी चप्पल-जूते के कारखाने में काम करता था लेकिन अब वह जानें ले रहा है. इस खूंखार अपराधी के बारे में डिटेल में जानिए.

Advertisement
Read Time: 4 mins
दिल्ली:

दिल्ली का पॉश ग्रेटर कैलाश इलाका आज सुबह ताबड़तोड़ फायरिंग (Delhi Crime) से दहल गया. इस घटना में एक जिम चलाने वाले नादिर की मौत भी हो गई. हर कोई यही सोच रहा था कि आखिर इतने पॉश इलाके में इस गोलीबारी को अंजाम दिया किसने. दरअसल इस शूटआउट में तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर हाशिम बाबा (Hashim Baba) का नाम सामने आ रहा है. हाशिम बाबा के हौसले जेल की सलाखों के पीछे होने के बाद भी इतने बुलंद हैं कि उसने राजाधनी के एक पॉश इलाके को गोलियों से दहला दिया.  

ये भी पढ़ें-दिल्ली के पॉर्श ग्रेटर कैलाश में जिम मालिक का मर्डर,जानें तिहाड़ में बंद गैंगस्टर क्यों बन गए नादिर शाह के दुश्मन

हाशिम बाबा ने पहली बार गोली नहीं चलवाई है, दिल्ली में इससे पहले भी वह कई हत्याओं को अंजाम दे चुका है. कुछ दिनों पहले उसके ही इशारे पर दिल्ली के एक अस्पताल में एक मरीज की हत्या कर दी गई थी. हाशिम बाबा एक बार फिर से चर्चा में है. जेल में बंद होने के बाद भी बुलंद हौसले रखने वाला ये हाशिम बाबा आखिर है कौन, डिटेल में जानिए.

Advertisement

AI फोटो.

हाशिम बाबा कौन है?

  • दिल्ली पुलिस के डोजियर के मुताबिक, हाशिम बाबा का असली नाम आशिम है.
  • हाशिम बाबा दिल्ली का एक नामी गैंगस्टर है, जो पिछले चार साल से मंडोली जेल में बंद है.
  • हाशिम उर्फ आशिमजेल में बंद, फिर भी हौसले बुलंद...सलाखों के पीछे बैठकर एक और मरवा दिया, ये हाशिम बाबा है कौन? पर हत्या, रंगदारी जैसे कई मामले दर्ज हैं.
  •  हाशिम 6 लाख रुपए का इनामी बदमाश है. उसे 2019 में पुलिस ने एक एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किया था.
  • हाशिम बाबा का नाम 2016 में कड़कड़डूमा कोर्ट में हुई गोलीबारी में भी सामने आया था. 
  • कहा जाता है कि हाशिम अपने गिरोह में नाबालिगों को भर्ती करता है, ताकि अपराध करने के बाद उसने आसानी से बेल मिल सके.
  • कुछ महीने पहले पहले उसने दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भी गोलीबारी करवाई थी.

AI फोटो.

हाशिम बाबा की क्राइम कुंडली

नामी गैंगस्टर हाशिम बाबा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने साल 2019 में गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत मामला दर्ज किया गया था. हाशिम बाबा जेल में बंद होने के बाद भी अपना अपराध सिंडिकेट धड़ल्ले से चला रहा है.साल 2019 से अब तक वह कथित तौर पर जेल से ही जीटीबी अस्पताल में गोलीबारी समेत छह हत्याओं को अंजाम दे चुका है.  उस पर हत्या, हत्या की कोशिश और डकैती समेत 19 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. 

Advertisement
  1. हाशिम बाबा को 2007 में आईपी एस्टेट क्षेत्र में अवैध हथियार के साथ पहली बार पकड़ा गया था. 
  2. पुलिस के मुकाबिक, उसने आठवीं कक्षा में पढ़ाई छोड़कर दिल्ली में एक कारखाने में चप्पल बनाने का काम शुरू किया था.
  3. देखते ही देखते वह मादक पदार्थों का गैर-कानूनी कारोबार में शामिल हो गया.
  4. वह अवैध सट्टेबाजी रैकेट चलाने वाले अपराधियों के साथ जुड़ गया और शार्पशूटर बन बैठा. 

संजय दत्त का दीवाना है हाशिम बाबा

हाशिम बाबा बॉलीवुड स्टार संजय दत्त का बहुत बड़ा फैन है. यही वजह है कि उसने संजय दत्त की तरह ही अपना हेयरस्टाइल रखा हुआ है. वह संजू बाबा की तरह ही अपने नाम के आगे बाबा भी लगाता है. वह हमेशा से दाऊद इब्राहिम की तरह नाम कमाना चाहता था. वह दाऊद की तरह ही नामी गैंगस्टर बनना चाहता था. इसी चाहत में वह न जाने कितने क्राइम कर बैठा. वह किसी गैंग से जुड़ना चाहता था, इसीलिए उसने नासिर गैंग जॉइन कर लिया था.कभी नासिर गैंग के शार्प शूटर रहे हाशिम बाबा ने बाद में अपना गिरोह बना लिया.

Advertisement

AI फोटो.

सलाखों के पीछे बैठकर जुर्म की दुनिया में एक्टिव

कहा जाता है कि हाशिम बाबा ने तिहाड़ जेल के अंदर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ गठजोड़ किया था.अधिकारी के मुताबिक, हाशिम बाबा ने कथित तौर पर दिल्ली में बिश्नोई गैंग के सदस्यों की मदद हथियार खरीदने में की थी. हाशिम बाबा का आतंक राजधानी में किस कदर है, ये तो उसके ताजा कारनामे से पता चल ही रहा है. उसने सलाखों के पीछे बैठकर दिल्ली में एक और जान ले ली.

Advertisement
Featured Video Of The Day
बारिश से Cool हुआ Weather...UP में आफत, Uttarakhand में कैसा रहेगा मौसम