ट्रैक पर 2 ड्रोन मिलने के बाद दिल्ली मेट्रो सेवा एक दिन में दो बार प्रभावित हुई

दिल्ली मेट्रो के ट्रैक पर ड्रोन मिलना अपने आप में सुरक्षा के लिहाज से गंभीर विषय है. हालांकि, इसमें अभी तक कुछ संदिग्ध नहीं मिला है, लेकिन इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बुधवार दोपहर को और फिर शाम को पटरियों पर दो ड्रोन देखे जाने के बाद दिल्ली मेट्रो के कुछ हिस्सों पर सेवाएं आधे घंटे से अधिक समय तक प्रभावित रहीं. दोपहर की घटना पर एक बयान में, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि उत्तम नगर पूर्व और उत्तम नगर पश्चिम मेट्रो स्टेशनों के बीच एक ड्रोन पाए जाने के बाद ब्लू लाइन पर सेवाएं प्रभावित हुईं.लाइन पर सेवाएं दोपहर 02:50 बजे से 03:29 बजे के बीच नियंत्रित की गईं.

मेट्रो कर्मचारियों के पटरियों तक पहुंचने और ड्रोन हटाने तक दोनों स्टेशनों के बीच सेवाएं नहीं चलाई गईं. उस समय तक मेट्रो रेल केवल उत्तम नगर पूर्व और जनकपुरी पश्चिम के बीच और उत्तम नगर पश्चिम और द्वारका के बीच एक ही लाइन पर चलाई गईं.

डीएमआरसी ने कहा कि जनकपुरी पश्चिम से वैशाली और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका सेक्टर-21 तक ब्लू लाइन के दो खंडों में सेवाएं उपलब्ध रहीं. ड्रोन हटाने और सुरक्षा मंजूरी मिलने के बाद अपराह्न 3:29 बजे के बाद द्वारका सेक्टर-21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच पूरी लाइन पर सामान्य सेवाएं फिर से शुरू हुईं. 

शाम की घटना में, जनकपुरी मेट्रो स्टेशन के पास पटरियों पर एक ड्रोन पाया गया, यह ब्लू और मैजेंटा लाइनों के बीच एक इंटरचेंज बिंदु था. अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन को हटाने तक कुछ समय के लिए सेवाएं रोक दी गईं थीं. ड्रोन "खिलौने जैसा" निकला और उसके मालिक से पूछताछ की जा रही है. अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है.
 

Featured Video Of The Day
Iran के परमाणु स्थलों पर हमले में Israel का साथ नहीं देगा America- Joe Biden