विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 11, 2022

इन्‍वेस्‍टर्स ने 79 मिलियन ADA कॉइंस खरीदे, बड़े वॉलेट्स ने डंपिंग बंद की

पिछले एक महीने में कार्डानो के नेटिव टोकन में 10,000 से 100,000 ADA स्टोर करने वाले वॉलेट जमा हो रहे हैं.

Read Time: 10 mins
इन्‍वेस्‍टर्स ने 79 मिलियन ADA कॉइंस खरीदे, बड़े वॉलेट्स ने डंपिंग बंद की
क्रिप्टो मार्केट में व्हेल (Crypto Whales) का दबदबा रहता है। ये वो अकाउंट होते हैं, जो बड़े पैमाने पर क्रिप्टो को रखते हैं या उन्हें खरदते-बेचते हैं।

क्रिप्टो एनालिटिक प्लेटफॉर्म Santiment ने बताया है कि इस साल कार्डानो Cardano (ADA) की कीमत कम बनी हुई है. इसके बावजूद बड़े वॉलेट्स ने एडीए को डंप करना बंद कर दिया है और वो वापस इस कॉइन में दांव लगा रहे हैं यानी इसे जमा कर रहे हैं. एक ट्वीट में Santiment ने बताया है कि पिछले एक महीने में कार्डानो के नेटिव टोकन में 10,000 से 100,000 ADA स्टोर करने वाले वॉलेट जमा हो रहे हैं. उन्होंने अबतक 79.1 मिलियन कॉइंस हासिल कर लिए हैं और उन्‍हें ADA खजाने में जोड़ दिया है. 

एक ऐसे वॉलेट के बारे में भी जानकारी आई है, जिसमें करीब 100,000 से 10 मिलियन ADA कॉइन हैं, लेकिन उसने उन्‍हें बेचना बंद कर दिया है. 

Advertisement


गौरतलब है कि क्रिप्टो मार्केट में व्हेल (Crypto Whales) का दबदबा रहता है. ये वो अकाउंट होते हैं, जो बड़े पैमाने पर क्रिप्टो को रखते हैं या उन्हें खरदते-बेचते हैं. क्रिप्टो मार्केट में आई भारी गिरावट के बाद भी मार्केट में व्हेल एक्टिविटी कम होती नजर नहीं आ रही है. बीते दिनों भी Santiment के डेटा में बताया गया था कि Cardano (ADA) व्हेल ने पिछले कुछ हफ्तों में लगभग 20 करोड़ ADA खरीद डाले हैं. 

Santiment ने बताया था कि 10 लाख से 1 करोड़ ADA रखने वाले कुछ Cardano व्हेल एड्रेस के ग्रुप ने 5 हफ्तों में अपनी होल्डिंग को 20 करोड़ ADA पर पहुंचा दिया था. यह सब तब हुआ था जब कार्डानो की कीमत 15 महीनों की सबसे कम कीमत पर ट्रेड हो रही थी. 

Gadgets 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार, खबर लिखते समय Cardano की भारत में कीमत करीब 38 रुपये है.

दो महीने पहले Santiment के डेटा ने बताया था कि क्रिप्‍टो व्‍हेल ने कुछ महीनों पहले तक बड़ी मात्रा में अपने ADA कॉइन्स को डंप किया था. बड़े पैमाने पर कॉइन्स की इस डंपिंग ने सितंबर 2021 में अपने चरम पर पहुंचने के बाद से नौवीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत को 75% तक कम कर दिया था. खरीदारी के दबाव में बढ़ोतरी का अनिवार्य रूप से मतलब यह हो सकता है कि व्हेल आने वाले समय में संभावित रिकवरी पर नजर गड़ाए हुए हैं. Cryptopotato की रिपोर्ट में बताया गया था कि कार्डानो ने साल की पहली तिमाही में महत्वपूर्ण नेटवर्क गतिविधि हासिल की. 

एक अन्य एनालिटिक प्लेटफॉर्म IntoTheBlock ने मार्च के आखिर में बताया था कि साल की शुरुआत के बाद से, LTV कार्डानो पर 1.35 बिलियन ADA प्रति दिन से बढ़कर 69 बिलियन ADA हो गया है, जो केवल तीन महीनों में 50 गुना से अधिक की बढ़ोतरी है.
 

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
इन्‍वेस्‍टर्स ने 79 मिलियन ADA कॉइंस खरीदे, बड़े वॉलेट्स ने डंपिंग बंद की
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;