पुर्तगाल में पहली बार क्रिप्टो से बिकी जायदाद, सिर्फ 3 Bitcoin में बिक गया घर

itcoin.com की रिपोर्ट के अनुसार, पुर्तगाली चैंबर ऑफ नोटरी के अध्यक्ष को भी लूप में रखा गया था

Advertisement
Read Time: 2 mins

पुर्तगाल के ब्रागा जिले में एक दो-बेडरूम का घर यूरो में कनवर्ट किए बिना 3 Bitcoin में बेचा गया है. खरीदार ने सीधे BTC में भुगतान करके इस एसेट को खरीदा है. खबर लिखते समय तक, एक बीटीसी की कीमत लगभग 26.85 लाख रुपये थी. यह डील पुर्तगाल की पहली रियल एस्टेट सेल है, जो पूरी तरह से एक क्रिप्टोकरेंसी में फाइनेंस हुई है. इसके अलावा, बता दें कि हाल ही में यूरोपीय राष्ट्र द्वारा वर्चुअल करेंसी के साथ रियल एस्टेट डील्स को वैध बनाने का फैसला लिया गया था.

एक पुर्तगाली रियल एस्टेट एजेंसी Zome ने कानूनी फर्म Antas da Cunha Ecija और स्विट्जरलैंड की Crypto Vallery के भागीदारों की मदद से सेल को पूरा किया था.

Zome ने अपने Facebook पोस्ट में लिखा (अनुवादित) "यूरोप में क्रिप्टोकरेंसी वाले घर की सेल के लिए पहला सार्वजनिक कार्य आज ज़ोम की भागीदारी के साथ किया गया था. यह डीड एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है, एक डिजिटल एसेट का फिजितल एसेट में ट्रांस्फर (एक घर) यूरो में किसी भी कनवर्जन के बिना."

Bitcoin.com की रिपोर्ट के अनुसार, पुर्तगाली चैंबर ऑफ नोटरी के अध्यक्ष को भी लूप में रखा गया था.

इस घटना को Zome के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर कार्लोस सैंटोस, कानूनी इंटेलिजेंस फर्म Antas da Cunha ECIJA के पार्टनर Nuno da Silva Vieira और कैथोलिक यूनिवर्सिटी ऑफ लिस्बन के प्रोफेसर पाउलो कार्डसो डो अमरल (Paulo Cardoso do Amaral) ने भी पहली बार देखा था.

Bitcoin.com ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि बैंक ऑफ स्पेन के अनुसार, यूरोजोन में क्रिप्टो लेनदेन की मात्रा में पुर्तगाल की हिस्सेदारी सिंगल करेंसी क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में अपने सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के भार से अधिक है.

यूरोपीय देश कुछ समय से क्रिप्टोकरेंसी के सपोर्ट में कदम उठा रहा है.

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल