अजमेर में दो बहनों का अपहरण, वीडियो से मिले सुराग पर आधा घंटे में आरोपियों तक पहुंची पुलिस

राजस्थान के अजमेर में संपत्ति विवाद को लेकर दो बुजुर्ग बहनों का अपहरण हुआ, पड़ोसियों के बनाए हुए वीडियो से पुलिस को मिली मदद, दो आरोपी गिरफ्तार

Advertisement
Read Time: 3 mins
अजमेर:

राजस्थान के अजमेर में आज संपत्ति विवाद को लेकर चार लोगों ने दो बुजुर्ग बहनों को उनके घर से कथित तौर पर अगवा कर लिया. पुलिस ने बताया कि, करीब 70 साल की इन महिलाओं को उनके पड़ोसियों द्वारा बनाए गए वीडियो की मदद से पुलिस ने आधे घंटे के भीतर ही बचा लिया. 

लोगों द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक छोटे क्लिप में चार लोग दिल्ली के रजिस्ट्रेशन नंबर वाली महिंद्रा सैंगयोंग रेक्सटन में दो बुजुर्ग महिलाओं (रमा जैन और कुमकुम जैन) का अपहरण करते हुए दिख रहे हैं. पड़ोसियों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया और उनके साथ वीडियो शेयर किया. फिर पुलिस ने वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए आरोपियों को ट्रैक किया और दोनों महिलाओं को उनके चंगुल से छुड़ा लिया.

बुजुर्ग बहनों ने आरोप लगाया कि मोहम्मद आदिल शेख नाम का एक व्यक्ति और उसके सहयोगी उन्हें उनकी पैतृक संपत्ति के फर्जी दस्तावेज बनाने और उस पर कब्जा करने की नीयत से ले गए थे.

उन्होंने मीडिया को बताया, "उन्होंने हमें बंदूक और कैंची से धमकाया. उन्होंने हमारे साथ मारपीट भी की."

महिलाओं ने यह भी कहा कि शेख ने उनसे पैसे की मांग की और कहा कि उन्होंने विवादित संपत्ति पर दो करोड़ रुपये खर्च किए हैं. 

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य फरार हैं.

गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले अजमेर रेलवे स्टेशन से एक मासूम बच्ची का अपहरण होने पर पुलिस ने जल्द ही उसे अपहर्ता के चंगुल से छुड़ा लिया था. पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया था. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 से मंगलवार को रात में चार साल की बच्ची का अपहरण हो गया था. वह बच्ची अपनी मां के साथ आबूरोड से अजमेर दरगाह जियारत के लिए आई थी. 

घटना की सूचना मिलने के बाद जीआरपी, आरपीएफ और जिला पुलिस ने जांच शुरू की. जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स बच्ची को ले जाता हुआ दिखा. पुलिस आरोपी युवक को तलाश में जुट गई. पुलिस ने आरोपी को देर रात में पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन के अहमदाबाद पहुंचने से पहले गिरफ्तार कर लिया. बच्ची उसके साथ मिली. आरोपी बच्ची को अहमदाबाद लेकर जा रहा था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
CBSE के New Rule से बढ़ीं इन Urdu Schools की मुश्किलें, समझिए क्या है पूरा माजरा?
Topics mentioned in this article