एक दिन के नवजात शिशु की चोरी, मामला मेरठ के लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज का

अभी मथुरा रेलवे स्टेशन से एक बच्चे की चोरी का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि मेरठ अस्पताल से बच्चा चोरी का एक और मामला सामने आ गया है. मेरठ अस्पताल से एक दिन के शिशु को चुरा लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
मेरठ अस्पताल परिसर से बच्चे की चोरी
मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में लाला लाजपत राय स्मारक (एलएलआरएम) मेडिकल कॉलेज के वार्ड से एक दिन का एक नवजात शिशु चोरी हो जाने का एक मामला सामने आया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस सूत्रों ने इस सिलसिले में दर्ज की गई एक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि किठौर थाना क्षेत्र के महलवाला गांव निवासी नीनू की पत्‍नी डॉली ने अस्पताल में सोमवार को एक शिशु को जन्‍म दिया था.

पुलिस ने कहा कि नीनू के मुताबिक, वार्ड में एक युवक ने खुद को अस्‍पताल का कर्मचारी बताते हुए उससे कहा था कि उसका भी एक मरीज भर्ती है. मंगलवार पूर्वाह्न करीब साढ़े 10 बजे युवक ने उससे कहा कि नर्स ने टीका लगाने के लिये बच्चे को लाने को कहा है. पुलिस ने बताया कि नीनू ने उस युवक पर भरोसा करके उसे बच्चा दे दिया, लेकिन जब वह एक घंटे बाद भी नहीं लौटा तो उसे संदेह हुआ. लेकिन काफी तलाश के बाद भी वह (युवक) नहीं मिला.

Advertisement

पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक अज्ञात व्‍यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया है और नवजात शिशु को सकुशल बरामद करने के प्रयास किये जा रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ली जा रही है.

वहीं, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्‍टर आर सी गुप्ता ने बताया कि अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में युवक बच्चे को ले जाते हुए नजर आ रहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मथुरा रेलवे स्टेशन पर सो रही एक महिला की गोद से एक बच्चा को चुरा लिया गया था. बाद में वो बच्चा सोमवार (29 अगस्त,2022) को फिरोजाबाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला पार्षद विनीता अग्रवाल के घर से बरामद हुआ था. पुलिस के मुताबिक, यह बच्चा पार्षद ने कथित तौर पर हाथरस के बच्चा चोर गिरोह संचालक दम्पति से एक लाख 80 हजार रुपये में खरीदा था. बहरहाल, बीजेपी ने कार्रवाई करते हुए महिला पार्षद को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
IND W vs SA W: Indian Women Cricket Team ने थोक में बनाए Record, 1 दिन में बना डाले 525 रन
Topics mentioned in this article