दिल्ली को ये हुआ क्या है! खाने की पैकिंग में देरी का पूछा कारण तो कर दी बेरहमी से हत्या

हरनीत ने जब खाना पैक होने में देरी का विरोध किया तो ढाबा के कर्मचारियों ने अपने मालिक को फोन कर इसकी जानकारी दी. इसके बाद ढाबे का मालिक मौके पर कुछ अन्य लोगों को लेकर पहुंचा और हरनीत की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली दिलवालों की, दिल्ली का दिल बहुत बड़ा है... हमनें देश की राजधानी को लेकर ऐसी कई कहावते सुनीं हैं, लेकिन बीते कुछ सालों में यहां जिस तरह की घटनाएं हुई हैं उसे देखने के बाद दिल्ली को लेकर कही जाने वाली ये कहावतें अब गलत साबित होती दिख रही है. कभी पार्किंग को लेकर हत्या तो कभी राह चलते जरा सी ठोकर लगने पर किसी की बेरहमी से पिटाई जैसे मामलों ने दिलवालों की दिल्ली के दामन पर कई छींटें जरूर लगाए हैं. बुधवार तड़के पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन से भी एक बार फिर ऐसी ही एक घटना सामने आई है. यहां ढाबा मालिक ने कुछ अन्य आरोपियों  के साथ मिलकर एक शख्स की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि वह उनसे अपना खाना पैक होने में देरी की वजह पूछ रहा था. पुलिस ने मृतक की पहचान हरनीत के रूप में की है. 

पुलिस ने फिलहाल इस मामले में FIR दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने अभी तक इस मामले में ढाबा मालिक अजय नरूला और उसके बेटे केतन नरूल का गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस उन आरोपियों की भी गिरफ्तारी की कोशिशों में जुटी है जो उस दिन हरनीत की पिटाई में शामिल थे. 


रॉड और डंडे से की गई थी सरेआम पिटाई 

मामले की जांच कर रही पुलिस टीम को पता चला है कि आरोपियों ने हरनीत की पिटाई सरेआम की थी. हरनीत की पिटाई में ढाबा मालिक अजय नरूला, केतन नरूला और कुछ और लोग भी शामिल थे.आरोपियों ने हरनीत की पहले डंडों से पिटाई शुरू की, मामला और बढ़ा तो आरोपियों ने कबाब की सिकाई में इस्तेमाल किए जाने वाले लोहे की छड़ (रॉड) का भी इस्तेमाल किया. आरोपियों ने हरनीत की इतनी पिटाई की कि वह वहीं बेहोश हो गया. बाद में हरनीत को गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने हरनीत को मृत घोषित कर दिया. 

घर के लिए खाना पैक कराने गए थे हरनीत

हरनीत अपने परिवार के साथ पश्चिमी दिल्ली के चंद्र विहार इलाके में रहते थे. उनके परिवार में उनकी मां और पत्नी हैं. बुधवार तड़के करीब तीन बजे वो टैगोर गार्डन के डी ब्लॉक स्थित काफिला ढाबा पर खाना लेने गए थे. उन्होंने उस दौरान वहां मौजूद कर्मचारी से कहा कि वो उनका खाना पैक कर दें. काफी देर होने के बाद भी जब कर्मचारियों ने उनका खाना पैक नहीं किया तो हरनीत ने खाना पैक होने में देरी की वजह पूछी. इसपर एक कर्मचारी ने कहा कि अभी और समय लग जाएगा. जब हरनीत ने पैकिंग में हो रही देरी का विरोध किया तो ढाबा के कर्मचारियों ने मालिक को फोन किया. इसके बाद वहां ढाबे का मालिक अपने बेटे और कुछ अन्य लोगों के साथ आया और हरनीत की बेरहमी से पिटाई कर दी. 

Advertisement

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुए कई खुलासे

घटना की सूचना जब पुलिस को दी गई तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पहले मामला दर्ज किया और हरनीत के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. हरनीत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे हुए हैं. इस रिपोर्ट में हरनीत के शरीर पर कई गहरे जख्म होने की बात कही गई है. कई चोटे काफी गहरी भी बताई गई है. ऐसे में ये तो तय है कि आरोपियों ने हरनीत की ना सिर्फ पिटाई की बल्कि ऐसे गहरे जख्म भी दिए जिससे वो उभर नहीं सके.

Advertisement

सीसीटीवी की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस 

दिल्ली पुलिस की टीम ढाबे के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है. पुलिस को उम्मीद है कि उस दिन के फुटेज से उन्हें इस बात का भी पता चल जाएगा कि आखिर उस दिन हरनीत की पिटाई में ढाबा मालिक और उसके बेटे के अलावा और कौन-कौन शामिल थे. पुलिस अन्य आरोपियों की पहचान करने में भी जुटी है. हालांकि, पुलिस ने ढाबा मालिक से पूछताछ के आधार पर कुछ अन्य आरोपियों की पहचान भी की है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Unified Pension Scheme से कर्मचारियों को कितना फायदा, जानिए NPS और UPS पर उनकी राय
Topics mentioned in this article