महाराष्ट्र : अपने छह बच्चों को कुएं में फेंकने की आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र (Maharashtra) में रायगढ़ जिले के एक गांव में घरेलू कलह (Domestic Voilence) की वजह से अपने 18 महीने से लेकर 10 साल तक के छह बच्चों को कथित तौर पर कुएं में फेंककर मारने की आरोपी 30 वर्षीय महिला के खिलाफ पुलिस ने मंगलवार को हत्या का मामला दर्ज किया.  

Advertisement
Read Time: 15 mins
बच्चों के शव कुएं से निकालकर मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया. 
मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में रायगढ़ जिले के एक गांव में घरेलू कलह (Domestic Voilence) की वजह से अपने 18 महीने से लेकर 10 साल तक के छह बच्चों को कथित तौर पर कुएं में फेंककर मारने की आरोपी 30 वर्षीय महिला के खिलाफ पुलिस ने मंगलवार को हत्या का मामला दर्ज किया.  एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मुंबई से करीब 100 किलोमीटर दूर महाड तालुका के खारवली गांव में आरोपी महिला रुना चिखुरी साहनी ने सोमवार की दोपहर पांच बेटियों सहित अपने छह बच्चों को कुएं में फेंक दिया और बाद में उसने भी आत्महत्या (Suicide) की कोशिश की.  हालांकि, ग्रामीणों ने उसे बचा लिया. 

अधिकारी ने बताया कि महिला को गिरफ्तार कर उसपर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है.  उन्होंने बताया कि महिला ने भी अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है. अधिकारी ने बताया कि बच्चों की उम्र 18 महीने से लेकर 10 साल की थी और ग्रामीणों द्वारा बचाए जाने से पहले ही वे डूब गए थे. उन्होंने बताया कि जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी महिला ने पति से बहस के बाद घटना को अंजाम दिया.  अधिकारी के मुताबिक पति को शराब की लत है जिसकी वजह से दंपत्ति में अकसर लड़ाई होती थी. 

उन्होंने बताया कि बच्चों को कुएं में फेंकने के बाद महिला ने भी कथित तौर पर जलाशय में छलांग लगाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीणों ने उसे बचा लिया.  बाद में स्थानीय लोग महिला को पुलिस थाने लेकर आए. साहनी का परिवार मूलरूप से उत्तर प्रदेश का निवासी है और काम की तलाश में महाराष्ट्र आया था. अधिकारी ने बताया कि बच्चों के शव कुएं से निकालकर मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया. 

Advertisement



 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
होई वही जो राम रचि राखा.. Ayodhya की हार पर अखिलेश यादव ने BJP को छेड़ा