महाराष्ट्र : फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने के आरोपी 69 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

राज्यव्यापी भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले कुल 69 उम्मीदवारों ने कथित तौर पर नकली मौसमी छिड़काव प्रमाणपत्र प्राप्त किए थे

Advertisement
Read Time: 5 mins
बीड (महाराष्ट्र):

बीड जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग में बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पद के लिए फर्जी प्रमाण पत्र हासिल करने के आरोप में महाराष्ट्र सरकार के 50 कर्मचारियों समेत 69 लोगों के खिलाफ रविवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया.

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि 69 व्यक्तियों में से 19 नौकरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं, जबकि कुछ लोगों ने विभिन्न आधार पर अदालत का दरवाजा खटखटाया है.

अधिकारी ने कहा, ‘‘बुखार नियंत्रण कार्यक्रम के लिए बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (MPW) की राज्यव्यापी भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले कुल 69 उम्मीदवारों ने कथित तौर पर नकली मौसमी छिड़काव प्रमाणपत्र प्राप्त किए थे. जांच कमेटी ने इस मामले की जांच की थी.''

उन्होंने कहा कि प्रमाण पत्रों पर तत्कालीन बीड जिला स्वास्थ्य अधिकारी के हस्ताक्षर हैं और हस्ताक्षरकर्ता अधिकारी भी जांच के दायरे में आ सकता है. मौसमी छिड़काव प्रमाणपत्र धारकों के लिए स्वास्थ्य विभाग में एमपीडब्ल्यू पद के लिए आरक्षण है.

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article