आतंकी संगठन जैश ने जारी किया सैफ-कैटरीना की 'फैंटम' पोस्टर वाला वीडियो, J&K पुलिस ने साजिश से किया सचेत

पुलिस ने कहा है कि इस तरह का आपत्तिजनक वीडियो फॉरवर्ड नहीं किया जाना चाहिए. इस तरह के वीडियो और मैसेज को फॉरवर्ड करना यूएपीए की धारा 13 और 18 के तहत अपराध है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के बनाए एक प्रचार वीडियो को चिह्नित किया है और लोगों से इसे फार्रवर्ड नहीं करने की अपील की है. दरअसल जैश ने आज दोपहर 2 बजे के आसपास अभिनेता सैफ अली खान और कैटरीना कैफ की 2015 में आई फिल्म 'फैंटम' के पोस्टर के साथ 5 मिनट 55 सेकंड का ये वीडियो जारी किया है.

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने जारी किए दिशानिर्देश:

  • इस वीडियो को किसी भी तरह से किसी को फॉरवर्ड नहीं करें.
  • जिनको मिला है वो एक मैसेज के जरिए रिपोर्ट करें कि उन्हें ये प्रचार वीडियो किससे मिला है. टेलीफोन नंबर और वीडियो मिलने की तारीख और समय का उल्लेख करें.
  • पुलिस अधिकारी इसे अपने पर्यवेक्षी अधिकारी को रिपोर्ट करेंगे और सिविल अधिकारियों को भी समान रूप से एक मैसेज के जरिए अपने पर्यवेक्षी अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट करनी चाहिए.
  • किसी भी हालत में ये वीडियो फॉरवर्ड नहीं किया जाए. ये याद रखना चाहिए कि इस तरह के वीडियो और मैसेज को फॉरवर्ड करना यूएपीए की धारा 13 और 18 के तहत अपराध है.

हाल के दिनों में जम्मू और कश्मीर में एक के बाद एक कई मुठभेड़ और आतंकी हमले हुए हैं, जिनमें से अधिकांश घटनाएं जम्मू क्षेत्र में हुई हैं.

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आज भारतीय सेना ने एक बड़े हमले को नाकाम किया. शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि सेना शिविर पर हुए हमले में एक सैनिक घायल हो गया. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया.

सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी के जम्मू दौरे और कुछ साल पहले तक आतंकवाद से मुक्त रहे क्षेत्र में सेना पर बड़े आतंकवादी हमलों में नाटकीय वृद्धि से निपटने के उपायों पर चर्चा करने के 24 घंटे से भी कम समय में हमले की सूचना मिली थी.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डोडा में हुई घातक मुठभेड़ के बाद आतंकी नेटवर्क पर बड़ी कार्रवाई शुरू की है, जिसमें आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी सहित चार भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए थे.

भारतीय सेना भी खुफिया सूचनाओं और सुरक्षा आवश्यकताओं के अनुसार क्षेत्र में अपनी तैनाती को फिर से रीअर्जस्ट कर रही है.

रक्षा सूत्रों ने बताया कि सेना ने पाकिस्तान के 50-55 आतंकवादियों की तलाश के लिए क्षेत्र में लगभग 500 पैरा स्पेशल फोर्स कमांडो को तैनात किया है, ये यहां आतंकवाद को फिर से फैलाने को लेकर आए हैं.

उन्होंने कहा कि सेना ने यहां पाकिस्तान की प्रॉक्सी अग्रेशन का मुकाबला करने के लिए पहले ही क्षेत्र में लगभग 3,500-4000 कर्मियों की एक ब्रिगेड सहित सेना ला दी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: समावेशिता एक ऐसा कारण है जो मेरे दिल के करीब है: Union Minister Jayant Choudhary