हापुड़ पुलिस ने लखन हत्याकांड में चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, 12 लाख की दी गई थी सुपारी

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में 4 दिन पूर्व कचहरी गेट के सामने दिनदहाड़े हुई लखन की हत्या के मामले में चार बदमाशों को हापुड़ पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
16 अगस्त को कचहरी गेट पर लखन की हत्या कर दी गयी थी
हापुड़:

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में 4 दिन पूर्व कचहरी गेट के सामने दिनदहाड़े हुई लखन की हत्या के मामले में चार आरोपियों को हापुड़ पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से पुलिस ने एक तमंचा, अवैध पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, घटना में इस्तेमाल की गई बाइक तथा ब्रेजा कार बरामद की है. इस घटना में एक अभियुक्त सुनील ने घटना के थोड़ी देर बाद ही नोएडा की कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. आपको बता दें 2019 में धौलाना कोतवाली क्षेत्र में सुधीर नामक युवक की हत्या कर दी गई थी. अपने भाई का बदला लेने के लिए सतेंद्र उर्फ भोलू ने लखन की हत्या की सुपारी दी थी.

16 अगस्त 2022 को  इस मामले में फरीदाबाद पुलिस टीम हापुड़ कचहरी पेशी पर लेकर पहुंची थी. कचहरी में एंट्री होने से पहले ही कचहरी गेट के सामने जैसे ही लखन गाड़ी से उतरा उसके ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और लखन की मौके पर ही मौत हो गई थी. लखन की हत्या हो जाने के बाद सनसनी फैल गई. एसपी ने इस मामले का खुलासा करते हुए दीपक भूकर ने बताया चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें सचिन उर्फ सच्चे, मनीष चंदेला, सत्येंद्र उर्फ भोलू, अमित उर्फ काले इन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के अनुसार इस घटनाक्रम की जो भी प्लानिंग की गई थी उसमें सत्येंद्र और सुनील शामिल था. गौरतलब है कि 2019 में सुधीर नामक शख्स की हत्या हुई थी. सत्येंद्र मृतक सुधीर का  सगा भाई है और सुनील उसके मामा का लड़का है.  सत्येंद्र द्वारा ही सूट आउट के लिए 12 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी. जिसमें 2.50 लाख रुपए दिए जा चुके थे. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त पल्सर बाइक भी मिली है एक ब्रेजा कार को भी पुलिस ने बरामद किया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Agniveer Scheme | सरकार अग्निवीर को लेकर सारे हालात से वाकिफ़ : BD Mishra | NDTV India
Topics mentioned in this article