दिल्ली पुलिस ने स्पेन में रह रहे गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के खिलाफ मकोका के तहत मामला दर्ज किया

हिमांशु भाऊ के तीन साथी छह मई को पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक सेकेंड हैंड लग्जरी कार शोरूम में गोलीबारी करने में शामिल थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने भगोड़े गैंगस्टर हिमांशु भाऊ और उसके गिरोह के सदस्यों के खिलाफ मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम) के तहत एक मामला दर्ज किया है. यह मामला दिल्ली में व्यापारियों से जबरन वसूली और धमकी देने से जुड़ा है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

हरियाणा के रोहतक का रहने वाला 21 वर्षीय भाऊ दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, धमकी और शस्त्र अधिनियम के 50 से अधिक मामलों का सामना कर रहा है. अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल वह स्पेन में रह रहा है और वहीं से गिरोह चला रहा है.

पुलिस ने बताया कि उसके तीन साथी छह मई को पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक सेकेंड हैंड लग्जरी कार शोरूम में गोलीबारी करने में शामिल थे. इस घटना में किसी को गोली नहीं लगी थी, लेकिन गोलीबारी में शोरूम के शीशे टूटने से सात लोग घायल हो गए थे.

शोरूम के मालिक को सात मई को अंतरराष्ट्रीय वीओआईपी नंबर से धमकी भरा फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को हिमांशु भाऊ बताते हुए उनसे पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी.

स्थानीय पुलिस ने हत्या का प्रयास और जबरन वसूली का मामला दर्ज किया था, जिसे बाद में अपराध शाखा को सौंप दिया गया.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संजय भाटिया ने बताया कि जांच में पता चला है कि हिमांशु भाऊ और उसके साथियों का गिरोह आर्थिक लाभ के लिए लगातार गैर-कानूनी गतिविधियों में लिप्त है.

Advertisement

भाटिया ने बताया कि इसलिए उसके गिरोह के खिलाफ मकोका लगाया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

अधिकारी ने बताया कि भाऊ किशोरावस्था से ही आपराधिक मामलों में लिप्त रहा और 2022 में जाली पासपोर्ट के जरिए दुबई भाग गया. अधिकारी के मुताबिक, वह एक देश से दूसरे देश में ठिकाने बदल-बदलकर विदेश से अपना सिंडिकेट चला रहा है. इससे पहले एजेंसियों ने पुर्तगाल में उसके ठिकाने का पता लगाया था.

Advertisement

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पंजाब के कुख्यात बंबीहा गैंग से समर्थन प्राप्त भाऊ का दिल्ली के जेल में बंद गैंगस्टर नीरज बवाना और नवीन बाली से संबंध है. इंटरपोल ने 2023 में उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Breaking News: Delhi के Naraina Car Showroom Firing Case में बड़ा खुलासा, Bhau Gang का नाम आया सामने
Topics mentioned in this article