दिल्ली का ऑपरेशन कवच 5.0 : ड्रग्‍स के आरोप में 74 गिरफ्तार, एनडीपीएस एक्‍ट में 66 केस दर्ज

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने ऑपरेशन कवच (Operation Kavach 5.0) के तहत 74 आरोपियों को पकड़ा है. इसके साथ ही पुलिस ने एनडीपीएस एक्‍ट में 66 मामले दर्ज किए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ड्रग्‍स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. दिल्‍ली पुलिस ने राष्‍ट्रीय राजधानी में 31 अगस्‍त और एक सितंबर के बीच ऑपरेशन कवच 5.0 (Operation Kavach 5.0) चलाया. इसके तहत पुलिस ने 325 जगहों पर छापेमारी की है. पुलिस ने इस दौरान 74 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और एनडीपीएस एक्‍ट में 66 केस दर्ज किए हैं. हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब दिल्‍ली पुलिस ने इस तरह का अभियान छेड़ा है. इससे पहले दिल्‍ली पुलिस 2023 में भी ऑपरेशन कवच चला चुकी है.

दिल्‍ली पुलिस ने राजधानी को नशे से मुक्ति दिलाने के लिए ऑपरेशन कवच 5.0 के तहत कई आरोपियों को पकड़ा है और बड़ी मात्रा में ड्रग्‍स बरामद की है. क्राइम ब्रांच के एडिशनल पुलिस कमिश्‍नर संजय भाटिया ने बताया कि पुलिस कार्रवाई में 74 आरोपियों को पकड़ा गया है और एनडीपीएस एक्‍ट में 66 मामले दर्ज किए गए हैं. उन्‍होंने बताया कि आरोपियों के कब्‍जे से 108 ग्राम हेरोइन, 66 किलो गांजा, 1100 ग्राम चरस और 16 ग्राम एमडीएमए बरामद किया गया है. 

पुलिस ने 54 आरोपियों को किया गिरफ्तार 

उन्‍होंने बताया कि इसके साथ ही दिल्ली आबकारी अधिनियम के तहत 54 केस दर्ज किए गए हैं और 54 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की है. 

पुलिस ने इस साल 961 नॉर्को ऑफेंडर पकड़े 

भाटिया के मुताबिक, इस साल 31 अगस्त तक 961 नार्को ऑफेंडर पकड़े गए थे. साथ ही उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली पुलिस ने इस साल 65 किलो से ज्यादा हेरोइन और स्मैक बरामद की है. साथ ही करीब 2 किलो कोकीन, 2258 किलो गांजा और 102 किलो अफीम बरामद की गई है. साथ ही उन्‍होंने बताया कि 42 किलो चरस और 73 किलो पॉपी हेड भी बरामद हुआ है. 

ये भी पढ़ें :

* Exclusive: मेरे गो-रक्षक बेटे ने किया था पीछा, पर वो मार नहीं सकता : आरोपी की मां ने बताया फरीदाबाद में उस रात क्या हुआ था
* गो-तस्करी के शक में छात्र की कार का किया पीछा, फिर गर्दन और सीने में मार दी गोली, सामने आया मर्डर से पहले का VIDEO
* फ्रांस का बूढ़ा भेड़िया, अजनबियों से बुजुर्ग पत्नी का 10 साल तक करवाता रहा रेप, ऑनलाइन ढूंढता था कस्टमर

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article