दिल्ली: मदरसे में छुट्टी चाहते थे 3 छात्र, 5 साल के बच्चे की कर दी हत्या; शरीर पर मिले कई घाव के निशान

उत्तरपूर्वी दिल्ली के दयालपुर में एक मदरसे में पढ़ रहे पांच वर्षीय लड़के की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गयी. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि लड़के की गर्दन, पेट और कमर पर फफोले थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

उत्तरपूर्वी दिल्ली के दयालपुर में एक मदरसे में पढ़ रहे पांच वर्षीय लड़के की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गयी. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि लड़के की गर्दन, पेट और कमर पर फफोले थे. पुलिस के अनुसार, शुक्रवार रात करीब नौ बजकर 52 मिनट पर ब्रजपुरी मदरसे में लड़के की मौत के संबंध में सूचना मिली.

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के दयालपुर में चल रहा एक मदरसे में एक बच्चे की सनसनीखेज मौत का मामला सामने आया है जिसमें दिल्ली पुलिस ने तीन नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार किया है. हत्या की वजह हैरान करने वाली है. यह तीनों नाबालिग मदरसे की छुट्टी करवाना चाहते थे, इसलिए इन्होंने छात्र की बेरहमी से हत्या कर दी.

पूरा मामला जानिए

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे लड़के की मां को बताया गया कि उसका बेटा बीमार है. वह उसे ब्रजपुरी में एक निजी अस्पताल लेकर गयी जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.''

उन्होंने बताया कि महिला अपने बेटे के शव के साथ मदरसा लौटी और वहां काफी भीड़ जमा हो गयी. उन्होंने सड़क पर शव रख दिया और मदरसा प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

बाद में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को जीटीबी अस्पताल के मुर्दाघर ले जाया गया. उसने मामले की उचित जांच का आश्वासन दिया जिसके बाद लोग वहां से हटे.

पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करने वाली लड़के की मां ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा पिछले पांच महीने से मदरसे में पढ़ रहा था. बच्चे का पिता उत्तर प्रदेश में रहता है और महीने में एक बार दिल्ली आता है. दंपति के दो और बच्चे- 10 साल का लड़का और आठ साल की लड़की है जो अपनी मां के साथ रहते हैं.

पुलिस ने एक बयान में बताया, ‘‘शव की प्रारंभिक जांच में गर्दन, पेट और कमर पर बड़ी संख्या में छाले दिखायी दिए हैं.''

Advertisement

पुलिस ने बताया कि हाजी दीन मोहम्मद मदरसा का प्राचार्य है जहां करीब 250 लड़के पढ़ते हैं. इनमें से 150 दिल्ली के बाहर के मुख्यत: उत्तर प्रदेश से हैं. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद और जानकारियां सामने आएंगी. मामले की जांच की जा रही है.

(भाषा इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic