दिल्ली : व्यक्ति से चार लाख रुपये की उगाही के आरोप में पूर्व पुलिसकर्मी सहित चार लोग गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, आरोपी लोगों ने दोनों को झूठे मादक पदार्थ मामले में फंसाने की धमकी दी और 20 लाख रुपये की मांग की. जोगिंदर ने चार लाख रुपये का इंतजाम कर आरोपियों को रुपये सौंप दिए. 

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली :

दिल्ली के बाबा हरिदास नगर में एक व्यक्ति से चार लाख रुपये की कथित तौर पर उगाही के आरोप में दिल्ली पुलिस के पूर्व कर्मी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान दिल्ली के रहने वाले विक्रम (48), राकेश कुमार (48), सुरेंद्र (45) और हरियाणा के निवासी प्रदीप कुमार नंदल (39) के रूप में हुई है. 

पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता जोगिंदर ने आरोप लगाया कि एक अगस्त को वह अपने दोस्त सुरेंद्र के साथ किसी काम से नजफगढ़ गया था. इस बीच विक्रम वहां आया और उसे थप्पड़ मार दिया. विक्रम ने पीड़ित से बटुआ और मोटरसाइकिल की चाबी भी छीन ली. 

अधिकारी ने बताया कि विक्रम ने दोनों को जेल में डालने की धमकी दी और उन्हें इलाका छोड़ जाने को कहा. कुछ देर बाद विक्रम एक कार में अपने तीन से चार साथियों के साथ आया और पुलिस का रौब दिखाते हुए उन्हें जबरन वाहन के अंदर खींच लिया. 

पुलिस के मुताबिक, आरोपी लोगों ने दोनों को झूठे मादक पदार्थ मामले में फंसाने की धमकी दी और 20 लाख रुपये की मांग की. जोगिंदर ने चार लाख रुपये का इंतजाम कर आरोपियों को रुपये सौंप दिए. 

द्वारका के पुलिस उपायुक्त एम. हर्षवर्धन ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और उगाही करने वाले आरोपियों द्वारा लिए गए रास्ते का पीछा किया. नौ अगस्त को आरोपी व्यक्ति और चार अन्य लोगों के दिल्ली से पकड़े जाने से संबंधित सूचना प्राप्त हुई. 

अधिकारी ने बताया कि उनके कब्जे से उगाही की गई रकम भी बरामद कर ली गई है. 

उपायुक्त ने बताया कि विक्रम ने खुलासा किया कि वह सेना और दिल्ली पुलिस का पूर्व जवान है. वह पुलिस में अपनी सेवा के दौरान दो वर्षों तक अनुपस्थित रहा था, जिसके बाद उसे विभाग से बर्खास्त कर दिया गया था. 

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, उसने खुलासा किया कि यह तय हुआ था कि सुरेंद्र, जोगिंदर को नजफगढ़ लेकर आएगा, जहां उसे मादक पदार्थ दे दिया जाएगा ताकि विक्रम पीड़ित से पैसों की उगाही की अपनी योजना को जारी रख सके. 

ये भी पढ़ें :

* विदेश भेजने के नाम पर ठगी! मुंबई में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 12 गिरफ्तार
* पिता संग दो बेटियों का कर लिया गया था अपहरण, सड़क दुर्घटना ने बचाई जान
* मुरादाबाद में बीजेपी नेता अनुज चौधरी की गोली मारकर हत्‍या, पूरी घटना CCTV में कैद

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India