टैटू से सुलझी हत्या की गुत्थी, बीवी ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर किया पति का मर्डर; सात अरेस्ट

टैटू से सुलझा हत्या का मामला, दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक शख्स की हत्या के आरोप में उसकी पत्नी समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया 

Advertisement
Read Time: 28 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में एक अंधे कत्ल का केस सुलझा लिया गया है. इस मामले में पत्नी ने अपने ब्वॉय फ्रेंड के साथ मिलकर पति की हत्या की थी. टैटू से हत्या का यह मामला सुलझा. दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक शख्स की हत्या के आरोप में उसकी पत्नी समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी आरपी मीणा के मुताबिक 10 अगस्त को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में सुखदेव विहार के पास नाले में एक काले रंग के ट्रॉली बैग में शव होने की सूचना मिली. ट्रॉली बैग को खोला गया तो बैग में करीब 35-37 साल की उम्र के व्यक्ति का एक क्षत-विक्षत शव मिला. शव सड़ने के कारण उसको पहचाना नहीं जा सका. मृत शरीर के दाहिने हाथ पर "नवीन" लिखा हुआ एक टैटू पाया गया. उसने दाहिने हाथ में स्टील का कड़ा भी पहन रखा था. पूछताछ करने पर पता चला कि उसकी हत्या कहीं और की गई थी और शव को यहां नाले में फेंक दिया गया था. 

टैटू के जरिए पुलिस ने मृतक की शिनाख्त 24 साल के नवीन के तौर पर की जो देवली गांव था और 12 अगस्त को उसकी पत्नी मुस्कान ने नेब सराय थाने में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दी थी. उसने बताया था कि नवीन आठ अगस्त से लापता है. आगे की जांच के लिए पुलिस दिल्ली देवली गांव में दिए गए पते पर पहुंची लेकिन मुस्कान वहां नहीं मिली. पुलिस टीम ने स्थानीय जांच की तो पता चला कि वह कुछ दिन पहले किराए के कमरे को खाली कर चली गई है. पुलिस टीम ने मकान मालिक प्रदीप से संपर्क किया. उन्होंने बताया कि मुस्कान पिछले डेढ़ महीने से किराए पर थी और 11 अगस्त को वह अचानक कमरा खाली करके किसी अज्ञात स्थान पर चली गई. 

मुस्कान के पड़ोसी ने खुलासा किया कि मुस्कान अपनी मां और उसकी दो साल की बेटी के साथ वहां रह रही थी. यह भी पता चला कि एक चश्मे वाला लड़का मुस्कान के साथ अक्सर दिखाई देता था, लेकिन कोई उसका नाम नहीं बता पाया. यह भी पता चला कि किराए के कमरे से निकलने से एक रात पहले मुस्कान के कमरे में मारपीट हुई थी. पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों से पूछताछ में मुस्कान का मोबाइल नंबर हासिल किया और उसके मोबाइल फोन की लोकेशन हासिल की. उसका मोबाइल फोन दिल्ली के खानपुर गांव में चल रहा था. पुलिस टीम ने आखिरकार दिल्ली के खानपुर गांव में उसके घर का पता लगाया, जहां मुस्कान अपनी मां मीनू और दो साल की बेटी के साथ रहती थी. उससे नवीन के दाहिने हाथ पर "नवीन" के टैटू के बारे में पूछा गया क्योंकि टैटू की पुष्टि मृत शरीर की पहचान  करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण थी. मुस्कान ने ऐसे किसी टैटू की मौजूदगी से इनकार कर जांच को गुमराह करने की कोशिश की. बाद में नवीन के भाई संदीप से टैटू की पुष्टि की.

Advertisement

शुरुआत में मुस्कान ने जांच को गुमराह करने की कोशिश की. उसने बताया कि नवीन दिल्ली के दक्षिण पुरी का रहने वाला है. वह पिछले 4-5 साल से नवीन के साथ रिलेशनशिप में है और इस रिश्ते से उन्हें दो साल की एक बेटी है. पिछले सात महीनों से वे अलग-अलग रह रहे थे और वह देवली खानपुर में अपनी मां मीनू के साथ रहने लगी. सात अगस्त की रात करीब 11:30 बजे नवीन नशे की हालत में उसके कमरे में आया और उससे झगड़ा करने लगा. नवीन ने मुस्कान को मारा जिससे उसके मुंह से खून निकलने लगा और उसने पीसीआर कॉल की. पीसीआर वैन आई और वह अपनी मां के साथ मेडिकल जांच के लिए एम्स ट्रॉमा गई. जब वह अपने कमरे में लौटी तो नवीन पहले ही जा चुका था. 

Advertisement

उसने आगे बताया कि अगले दिन नवीन के भाई संदीप ने उससे पूछा कि नवीन बीती रात से घर नहीं पहुंचा. इसके बाद उसने दक्षिणी दिल्ली के थाना नेब सराय में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस टीम ने उसके मोबाइल फोन की जांच की. पुलिस टीम ने पूछा कि नवीन के लापता होने की सूचना उसने पांच दिन की देरी से क्यों दी. पुलिस ने सात अगस्त 2021 की रात थाना नेब सराय के पीसीआर कॉल रिकॉर्ड की जांच की तो पता चला कि मुस्कान ने अपने पति से झगड़े को लेकर पीसीआर कॉल की थी, लेकिन मुस्कान की कोई मेडिकल जांच नहीं हुई थी. इसके अलावा टीम ने तुरंत उसके मोबाइल फोन का कॉल रिकॉर्ड हासिल किया. उससे पता चला कि मुस्कान जमाल नाम के शख्स के लगातार संपर्क में थी. 

Advertisement

टीम ने उसके मोबाइल फोन से जमाल की तस्वीर की जांच की. उसका हुलिया देवली गांव के उसके पड़ोसी के द्वारा बताए गए लड़के के ही जैसा था. पता चला कि उस रात जमाल देवली गांव में मुस्कान के कमरे पर था. आगे यह पता चला कि वह आठ अगस्त को रात 8:23 बजे सुखदेव विहार नाले पर भी गया था. आखिरकार मुस्कान ने खुलासा किया कि सात अगस्त की रात में वह जमाल के साथ अपने कमरे पर थी. अचानक उसका पति नवीन वहां आ गया और जमाल की मौजूदगी से नाराज हो गया. उसने उसे मारा जिससे उसके होंठ पर चोट लग गई. जमाल के दो दोस्त, विवेक और कोशलेंदर बाहर खड़े थे जो बहस सुनने के बाद कमरे में दाखिल हुए. उसने आगे खुलासा किया कि जमाल ने नवीन का मुंह दबाया, विवेक ने उसका हाथ पकड़ लिया और उसने नवीन के पैर पकड़ लिए. इसके बाद कौशलेंद्र ने बार-बार नवीन की गर्दन पर चाकू से वार किया.

Advertisement

हत्या की गुत्थी सुलझने के बाद मुस्कान को गिरफ्तार कर लिया गया. उसने आगे सुराग दिया कि नवीन की हत्या के बाद जमाल ने नवीन के शव को वॉशरूम में धोया और उसने कमरे से खून साफ किया. उसने आगे खुलासा किया कि सुबह जमाल ने अपने एक दोस्त राजपाल को नवीन के शव को ठिकाने लगाने के लिए बुलाया. नवीन, जमाल और उसके साथियों के खून से सने कपड़े चिराग दिल्ली के एक नाले में फेंके गए. जमाल अपने घर से एक ट्रॉली बैग लेकर आया था. नवीन का शव बैग में पैक कर सुखदेव विहार के नाले में एक ऑटो से फेंका गया. इसके बाद पुलिस ने विवेक,जमाल,कौशलेंद्र, विशाल, राजकुमार और मीनू को गिरफ्तार कर लिया. विशाल और राजकुमार ने शव को ठिकाने लगाने में मदद की, जबकि मीनू जो मुस्कान की सास है उसे हत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल
Topics mentioned in this article