मूक बधिर हत्याकांड में अब बेल्जियम कनेक्शन ! पत्नी के अलावा अब एक और महिला का आया एंगल

Deaf and Mute murder case : मूक बधिर हत्याकांड के जरिए पता चला है कि इनका एक अलग ही समाज होता है. सोशल मीडिया पर भी ये काफी सक्रिय रहते हैं. जानें और क्या हुए खुलासे...

Advertisement
Read Time: 3 mins
D

Deaf and Mute murder case : मूक बधिर अर्शद अली शेख की हत्या की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है हैरान करने वाले नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पहले तो हत्या के आरोप में उसके ही मूक बधिर दोस्त जय छावड़ा और शिवजीत सिंह पकड़े गए. बाद में पता चला कि अर्शद की पत्नी रुक्साना भी हत्या की साजिश में शामिल थी, क्योंकि उसका जय छावड़ा से अवैध संबंध था और वो अपने पति को रास्ते से हटाना चाहती थी. मगर खुलासों का सिलसिला यही नहीं रुका है. मामले में अब बेल्जियम कनेक्शन भी सामने आया है. पुलिस के हाथ अर्शद की हत्या से जुड़ी वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग आई है, जिसमें एक शख्स कुछ इशारे करता दिख रहा है.

कौन है ये शख्स?

जांच में पता चला है कि वीडियो में दिख रहा शख्स पंजाब का जगलप्रीत सिंह है, जो वर्तमान में बेल्जियम में रहता है और हत्या की साजिश में शामिल है. आरोप है कि मूल रूप से पंजाब के रहने वाला जगलप्रीत सिंह हत्या को वीडियो कॉलिंग के जरिए देख रहा था और वहां से निर्देश भी दे रहा था. इसलिए पुलिस ने अब उसे भी आरोपी बनाया है. यानी मूक बधिर हत्याकांड में पैसा और प्यार के बाद अब नफरत का एंगल भी जुड़ गया है. 

क्या थी दुश्मनी?

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मूक बधिर लोगों का अपना एक समाज है. सोशल मीडिया पर वीडियो कॉलिंग के जरिये वो एक दूसरे का दुख दर्द और परेशानी आपस मे बांटते और हल करते रहते हैं. जांच में पता चला है कि मृतक अर्शद अपने समाज मे लोकप्रिय था और कई मूक बधिर लड़कियां उससे संपर्क करती थीं, जिसे लेकर जगलप्रीत सिंह उससे जलता था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अभी तक की जांच में ये साफ है कि अर्शद की हत्या एक सोची समझी साजिश के तहत की गई. एक तो आरोपी जय छावड़ा को अपनी पुरानी पिटाई का बदला लेना था, दूसरे अर्शद की पत्नी को उससे छुटकारा चाहिए था और तीसरा शख्स जगलप्रीत अर्शद की लोकप्रियता से जलता था. अभी तक की जांच में इन्हीं सब कारणों से अर्शद की हत्या को अंजाम दिए जाने की बात सामने आई है. हालांकि वीडियो कॉल रिकॉर्डिंग में दिख रही एक और महिला अब भी पहेली बनी हुई है.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें-मूक बधिर की हत्या की गुत्थी सुलझाने में सिपाही का मूक बधिर बेटा यूं बना मदगार

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave