बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में 11वीं गिरफ्तारी, आरोपी के खाते में ट्रांसफर किए गए थे पैसे

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 29 साल के आरोपी अमित कुमार को गिरफ्तार किया, कोर्ट ने उसे 4 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में भेजा

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की दशहरे के दिन मुंबई में हत्या कर दी गई थी.
मुंबई:

मुंबई में एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में बुधवार को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 11वीं गिरफ्तारी की. गिरफ्तार आरोपी का नाम अमित कुमार है जिसकी उम्र 29 साल है. सूत्रों ने बताया कि इस मामले में फरार जीशान अख्तर 7 जून 2024 को जालंधर की जेल से रिहा हुआ था. इसके बाद वह इस मामले में ही एक फरार आरोपी की मदद से अमित कुमार के संपर्क में आया था. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार अमित ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसे इस हत्या की साजिश की पूरी जानकारी थी. अमित को जीशान अख्तर ने सिर्फ एक ही काम दिया था कि उसे उसके एकाउंट में कोई पैसे भेजेगा जिसे उसे निकालकर जीशान अख्तर को देना है. 

इस मामले में एक फरार आरोपी ने अमित के बैंक अकाउंट में दो से ढाई लाख रुपये भेजे थे. यह पैसों अलग- अलग समय में 8 बार में अमित ने एकाउंट से निकालकर जीशान अख्तर को दिए थे. हत्या की साजिश जब प्लानिंग स्टेज पर थी, उस दौरान जब-जब पैसों की जरूरत होती, तब-तब अमित अपने एकाउंट से पैसे निकालकर जीशान अख्तर को देता था. 

अमित हरियाणा में शराब का ठेका चलाता है और पार्ट टाइम में अपने इलाके में अपनी पैठ बनाए रखने के लिए किसी न किसी गैंग के लिए काम करता है. अमित को आज कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे 4 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है.

एनसीपी के नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की हत्या कर दी गई थी. उन्हें दशहरे के दिन मुंबई के बांद्रा में उनके बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के आफिस के बाहर चार गोलियां मारी गई थीं. 

Featured Video Of The Day
Brics Summit 2024: PM Modi और Xi Jinping ने 5 साल बाद रूस में बैठकर की बात, जानिए क्या-क्या हुआ
Topics mentioned in this article